Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्वकप का 32वां मैच सुपर 12 के ग्रुप 2 की दो टीमों न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच दुबई के मैदान में खेला जा रहा है। स्कॉटलैंड ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की 93 रन पारी के बदौलत स्कॉटलैंड को 173 रन का लक्ष्य दिया। स्कॉटलैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ संघर्ष दिखाया पर वह जीत नहीं सकी। स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 156 रन ही बना पाई और 16 रन से मैच हार गई।  

ये भी पढ़े - मार्टिन गुप्टिल ने स्कॉटलैंड के खिलाफ खेली रिकॉर्ड तोड़ पारी, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

स्कॉटलैंड

  • ईश सोढ़ी ने बैरिंग्टन को आउट करके स्कॉटलैंड की टीम को 5वां झटका दिया। बैरिंग्टन ने 17 गेंदों पर 20 रन बनाए जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। 
  • ट्रेंट बोल्ट ने कैल्म मैकलोड को आउट करके न्यूजीलैंड को चौथी सफलता दिलाई। मैकलोड 15 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए।
  • 21 रन पर एक विकेट गिरने के बाद जॉर्ज मूनसे और मैथ्यू क्रॉस ने स्कोर आगे बढ़ाया। आठवें ओवर में जॉर्ज जब 22 रन पर आऊट हुए तो स्कोर 66 रन था। मुनसे एक चौका और दो छक्के लगे। 11वें ओवर में मैथ्यू क्रॉस भी पवेलियन लौट गए। उन्होंने 29 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 27 रन बनाए। 
  • 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम की शुरूआत अच्छी रही। कप्तान काइल कार्टेजर ने आते ही चार चौके जड़े। हालाांकि बोल्ट ने उन्हें तीसरे ही ओवर में साउदी के हाथों आऊट करवा दिया। कार्टेजर ने 17 रन बनाए।

ये भी पढ़े - पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान- रोहित लंबे समय के लिए कप्तानी के विकल्प नहीं

न्यूजीलैंड

  • न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए और स्कॉटलैंड के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा।
  • शतक की ओर बढ़ रहे मार्टिन गुप्टिल को आउट करके न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दिया। गुप्टिल ने 56 गेंदों पर 93 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 7 छक्के लगाए।
  • गुप्टिल और फिलिप्स की शतकीय साझेदारी को व्हील ने तोड़ा। व्हील ने फिलिप्स को 33 रन पर आउट कर स्कॉटलैंड को चौथी सफलता दिलाई।
  • 3 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद मार्टिन और गुप्टिल और ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई।
  • इसी ओवर में शरीफ ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को शून्य पर आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद वॉट ने कॉनवे को एक रन पर आउट करके न्यूजीलैंड की टीम को तीसरा झटका दिया।
  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को सलामी बल्लेबाजों ने तेज शुरूआत देने की कोशिश की। पर स्कॉटलैंड के गेंदबाज शरीफ ने मिचले डेरिल को 13 रन पर आउट कर स्कॉटलैंड को पहली सफलता दिलाई।

प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

स्कॉटलैंड : जॉर्ज मुन्से, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, सफ्यान शरीफ, अलास्डेयर इवांस, ब्रैडली व्हील।