Sports

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप 1 मैच के दौरान इंग्लैंड ने 26 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने जोस बटलर की तारीफ करते हुए उन्हें दुनिया में सर्वश्रेष्ठ करार दिया है। स्टोक्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, दुनिया में सर्वश्रेष्ठ जोस बटलर। 

बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया और 67 गेंदों पर 6 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 101 रन की शानदार पारी खेलकर नाबाद वापस लौटे। इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 163 रन बनाए और फिर श्रीलंका को 137 पर रोककर टूर्नामेंट में 4 मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए अंतिम तीन ओवर में 34 रन चाहिए थे लेकिन लंका लायंस ने अपने आखिरी पांच विकेट आठ रन पर गंवा दिए। 

इंग्लैंड ने अब सुपर 12 चरण में अपने सभी चार मैच जीते हैं और वे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड भले ही मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में श्रीलंका को हराने में कामयाब रहा हो, लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज बटलर ने स्वीकार किया कि दूसरी पारी में उनकी टीम दबाव में थी और उन्होंने थ्री लायंस को जीत के साथ सुनिश्चित करने के लिए गेंदबाजी आक्रमण की सराहना की। 

बटलर ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि धैर्य रखना महत्वपूर्ण था (जब इंग्लैंड ने शुरुआती विकेट खो दिए थे) लेकिन मैं मॉर्गन के साथ साझेदारी करने में कामयाब रहा। मुझे पारी की शुरुआत में यह वास्तव में कठिन लगा। एक समय था जब हम 120 तक पहुंचने के बारे में सोच रहे थे। यहां तक पहुंचने पर आगे चले और 160 से अधिक रन हो गए। मैं नेट्स में भी उसी बल्ले का उपयोग करता हूं, यह अच्छा लगता है।