Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का पहला सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अबूधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई इंग्लैंड की टीम ने मोईन अली की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 20 ओवरों में 166 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने 167 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई न्यूजीलैंड की टीम ने डेरिल मिचेल की अर्धशतकीय पारी के बदौलत इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया।

ये भी पढ़े - इंग्लैंड और न्यूजीलैंड : मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने रखा एक मिनट का मौन

न्यूजीलैंड

  • न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने 72 रन की पारी खेली और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। 
  • जेम्स नीश्म ने 11 गेंदों पर 27 रन की आक्रामक पारी खेली। पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह रशीद की गेंद पर मोर्गन को कैच थमा बैठे। 
  • अर्धशतक के करीब पहुंच चुके डेवॉन कॉनवे को 46 रन पर आउट कर लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की टीम को तीसरी सफलता दिलाई। कॉनवे ने 38 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली। इसे बाद फिलिप्स 2 रन बनाकर लिविंगस्टोन का शिकार बने।
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को 5 रन पर आउट करके क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड टीम को दूसरी सफलता दिलाई। 
  • लक्ष्य का पीछा करने आई न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 4 रन बनाकर मार्टिन गुप्टिल आउट हो गए। गुप्टिल को क्रिस वोक्स ने आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई।

ये भी पढ़े - केन विलियमसन ने पकड़ी बेयरस्टो की गजब कैच, हुई खूब तारीफ, वीडियो

ये भी पढ़े - जोस बटलर टी20 विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज, बाबर आजम को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड

  • इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने अर्धशतकीय पारी खेली। मोईन अली ने 37 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया
  • इंग्लैंड की पारी को तेजी दे रहे लिविंगस्टोन को 17 रन पर आउट करके नीश्म ने न्यूजीलैंड को चौथी सफलता दिलाई।
  • अच्छी लय में दिख रहे डेविड मलान को आउट करके टिम साउदी ने न्यूजीलैंड को तीसरी सफलता दिलाई। मलान ने 30 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेली।
  • इस टी20 विश्वकप मे ईस सोढ़ी ने न्यूजीलैंड की टीम को अहम मौके पर विकेट चटकाकर दिए हैं। सेमीफाइनल में भी सोढ़ी ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर को 29 रन पर आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई इंग्लैंड टीम को सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो ने सधी हुई शुरूआत दी। पर इस साझेदारी को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने तोड़ा। मिल्ने ने बेयरस्टो को 13 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

प्लेइंग इलेवन 

इंग्लैंड : जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, मोइन अली, इयोन मॉर्गन (कप्तान), सैम बिलिंग्स, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड। 

न्यूजीलैंड : मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।