Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी को पहला टी-20 मैच विशाखापट्नम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच 2 मैच की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के बीच यह आखिरी सीरीज है। ऐसे में इस सीरीज को वर्ल्ड कप की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। तो आइए जानते हैं इस दौरे पर कौन से खिलाड़ी कंगारूओं के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं।

टीम इंडिया का सर्वाधिक टीम टोटल 202/2 रन है, जो उसने राजकोट में 10 अक्टूबल, 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बनाया था। इस मैच में युवराज सिंह 35 गेंदों पर 77 रन जड़े थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा था। 

कोहली का बल्ला सबसे तेज 
PunjabKesari
ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला सबसे तेज चला है। कोहली ने कुल 14 टी-20 मुकाबलों में कंगारू टीम के खिलाफ 61.00 की औसत और 142 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 488 रन बनाए हैं। ग्राउंड फील्डिंग में भी कप्तान विराट कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने सबसे ज्यादा आठ कैच लपके हैं।

बुमराह- कंगारुओं के लिए सबसे बड़ा खतरा 
PunjabKesari
26 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 डेब्यू में करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कंगारुओं के लिए सबसे बड़ा खतरा है। बुमराह ने सिर्फ 9 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 12 खिलाड़ियों का शिकार किया है।

धोनी के सामने लाचार कंगारू 
PunjabKesari
टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी के नाम भी एक खास रिकॉर्ड दर्ज है। दरअसल धोनी ने 15 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ियों को विकेट के पीछे से पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इसमें 9 कैच और 5 स्टम्प आउट शामिल है।