Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम को नवम्बर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना है जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। ताजा जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में 14 दिन का क्वारंटाइन जरूरी है जिस कारण टी20 सीरीज पर इसका असर देखने को मिल सकता है और ये सीरीज रद्द हो सकती है। 

एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 के कारण ऑस्ट्रेलिया में हर जगह प्रोटोकॉल जरूरी है और इसे समझा जा सकता है। इसे लेकर कोई दूसरा रास्ता भी नहीं है। हम सभी इस महामारी में चुनौती से लड़ रहे हैं और ऐसी स्थिति में बाकी बोर्ड द्वारा सीरीज की तारीखों को लेकर चुनौतियां बढ़ी हैं। तारीखो के मुताबिक और दौरे की समय सीमा को लेकर परेशानी हो सकती है। इसकी वजह से दौरे पर खेले जाने वाले मुकाबलों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज पर विचार कर रहा है। वहीं भारत को भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलनी है। अहमदाबाद में पिंक बॉल टेस्ट खेले जाने की तैयारी है। हमें यह देखना होगा कि बाकी के आयोजन स्थल पर काम कैसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि साल के अंत तक चीजों साफ होंगी, क्योंकि इसपर सरकार के साथ मिलकर काम करना जरूरी है।