Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 क्रिकेट में रन बनाने के लिए बल्लेबाज कई बार बड़े-बड़े शॉट खेलते हैं। कई बार वे सफल हो जाते हैं तो कई बार असफल। टी20 में बल्लेबाज हमेशा से जोखिम भरे शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन कुछ बल्लेबाजों के लिए छक्का लगाना जैसे बाएं हाथ का खेल हो। क्या अाप जानते है। टी20 किक्रेट में किसने कितने छक्के लगाए है। तो चलिए आपको बताते हैं कि अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में किस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा छक्के जड़े है। 

1. क्रिस गेल
PunjabKesari
विंडीज के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं उनके नाम 103 छक्के हैं।

2. मार्टिन गुप्टिल
PunjabKesari
न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। मार्टिन गुप्टिल ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 103 छक्के लगाए हैं।

3. ब्रैंडन मैकुलम
PunjabKesari
न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक और सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। मैकुलम ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 91 छक्के लगाए हैं।

4.रोहित शर्मा
PunjabKesari
टीम इंडिया के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा टी20 मैचों में सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है। इस लिस्ट में वे चौथे नंबर पर है। रोहित ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 89 छक्के लगाए हैं। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित के नाम टी20 क्रिकेट में 2 शतक भी दर्ज है।

5. शेन वॉटसन
Sports news, Cricket news hindi, International T20, Top 5 players
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी विस्फोटक बल्लेबाज वाॅटसन का इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर है। वाटसन ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 83 छक्के लगाए हैं।