Sports

जालन्धर : इंगलैंड के टी-20 ब्लास्ट में साऊथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने धमाकेदार शुरूवात करते हुए अपने पहले ही मैच में 43 गेंदों में 88 रन बना दिए। मिडलसेक्स की ओर से खेल रहे डीविलियर्स ने अपनी इस तूफानी पारी की बदौलत टीम को 17वें ओवर में ही जीत हासिल करवा दी थी। मैच के दौरान एसेक्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए थे। एसेक्स की ओर से रेयान टेन डेश्काटे ने 3 छक्के और 6 चौकों की मदद से 74 रन बनाए। टॉम वेस्ले ने 44 रन की पारी खेली थी।

t20-blast-de-villiers-scored-a-blistering-innings-against-essex

शानदार पारी खेलने के बाद डीविलियर्स ने कहा- यहां के दर्शक शानदार हैं। टी-20 ब्लास्ट की आईपीएल से तुलना पर हालांकि डीविलियर्स ने कहा-  ऐसा कहना कुछ जल्दबाजी होगी लेकिन मैंने आज तक कई जगह क्रिकेट खेला है और यहां के फैंस सबसे बेहतरीन हैं। 

t20-blast-de-villiers-scored-a-blistering-innings-against-essex

वहीं, टी-20 में खेलने पर डीविलियर्स  ने कहा- यहां के टूर्नामैंट की एक खासियत है कि अगर बल्लेबाज या गेंदबाज अच्छा खेल दिखाते हैं तो आपका हौसला शोर से नहीं बल्कि तालियों से होता है। एक खिलाड़ी के तौर पर ऐसे लोगों के लिए दिल में बहुत सम्मान होता है।

 

बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले डीविलियर्स ने अचानक संन्यास लेकर सबको चौका दिया था। हालांकि क्रिकेट विश्व कप के दौरान डीविलियर्स के उस बयान को लेकर खूब विवाद भी हुआ था जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने संन्यास के बावजूद विश्व कप के लिए साऊथ अफ्रीका प्रबंधन से वापसी की गुहार लगाई थी लेकिन उनकी गुजारिश सुनी नहीं गई। दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप में खराब परफार्मेंस के बाद डीविलियर्स के इस बयान के कई मायने निकाले गए थे। लेकिन इस सबसे जितनी भी कंट्रोवर्सी हुई उससे डीविलियर्स की इमेज पर काफी असर पड़ा।