Sports

इंदौर : सलामी बल्लेबाजों आनंद सिंह (45) और इशान किशन (39) की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के मिश्रित प्रदर्शन से झारखंड ने शुक्रवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी के सुपर लीग ग्रुप ए के रोमांचक मैच में गुजरात को एक रन से हरा दिया। आनंद ने अपनी पारी में 36 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने गेंद से भी कमाल करते हुए दो ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए। झारखंड ने 18 ओवर के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 148 रन बनाए जिसके जवाब में गुजरात की टीम आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

गुजरात ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन झारखंड को आनंद और कप्तान इशान ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 82 रन जोड़े। अक्षर पटेल (22 रन पर एक विकेट) ने इशान को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इशान ने 19 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। सौरव तिवारी ने 13 और कुमार देवव्रत ने नाबाद 22 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने तीसरे ओवर में नौ रन पर दो विकेट गंवा दिए।

टीम के लिए करण पटेल (35), अक्षर पटेल (28), पीयूष चावला (20), चिराग गांधी (23) ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया लेकिन कोई भी बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहा। झारखंड के लिए आनंद के अलावा उत्कर्ष सिंह, विकास सिंह, अनुकूल राय ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत से झारखंड को चार अंक मिले।