Sports

सिडनी: भारतीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेले। तेंदुलकर के बचपन के कोच आचरेकर का आयु संबंधी बीमारियों के कारण बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे।

Cricket news in hindi, Indian Cricket Team, Sachin Tendulkar, Coach Ramakant Achrekar, death, Indian players tribute, black strip, Played
आचरेकर अपने करियर में सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेल पाए लेकिन उन्हें तेंदुलकर के रूप में सर डाॅन ब्रैडमैन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज को खोजने और उन्हें निखारने का श्रेय जाता है। तेंदुलकर के अलावा आचरेकर ने विनोद कांबली, प्रवीण आमरे, समीर दिघे और बलविंदर सिंह संधू जैसे बड़े नामों को भी कोचिंग दी।
Cricket news in hindi, Indian Cricket Team, Sachin Tendulkar, Coach Ramakant Achrekar, death, Indian players tribute, black strip, Played
ऑस्ट्रेलियाई टीम भी ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के पूर्व क्रिकेटर बिल वाॅटसन के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेली। वाटसन का दिसंबर में निधन हो गया था। वह 87 वर्ष के थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज वाॅटसन ने फरवरी 1955 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया। इस मैच में वाॅटसन ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के रिची बेनो, नील हार्वे, एलेन डेविडसन और रे लडवाल जैसे दिग्गज खिलाडिय़ों के साथ खेले। वाटसन 1955 में ऑस्ट्रेलिया की ओर से चार टेस्ट खेले। 1953-54 से 1960-61 के बीच आठ सत्र के प्रथम श्रेणी करियर में वाॅटसन ने छह शतक और पांच अर्धशतक की मदद से 1958 रन बनाए।

 

.
.
.
.
.