Sports

निजनी नोवगोरोदः फुटबॉल विश्वकप से पहले टीमें एक दूसरे की तकनीक को जानने के लिए पूरा जोर लगा देती हैं और स्वीडन की टीम को तो अपने ग्रुप की विपक्षी टीम कोरिया की बाकायदा जासूसी ही कर डाली।  स्वीडन ने सोमवार को कोरिया से अपना पहला मुकबला 1-0 से जीता था।
PunjabKesari
स्वीडिश टीम हर लिहाज से कोरिया से मजबूत थी इसके बावजूद स्वीडन ने विश्वकप शुरू होने से पहले कोरियाई टीम की जासूसी की थी। स्वीडन ने अपने पहले मैच से पहले इस बात के लिये माफी भी मांगी थी।  दरअसल स्वीडन के एक जासूस ने इस महीने आस्ट्रिया में कोरिया के ट्रेनिंग बेस के पास एक मकान किराये पर लेकर टेलीस्कोप और वीडियो कैमरा के जरिये कोरियाई ट्रेनिंग सत्रों पर निगरानी रखी थी।
PunjabKesari
इस व्यक्ति ने इससे पहले एक पर्यटक के रूप में कोरियाई ट्रेङ्क्षनग सत्र में घुसने की कोशिश की थी लेकिन उसे बाहर कर दिया गया था। स्वीडिश जासूस ने इसके बाद नजदीक रहने वाले एक स्थानीय परिवार को संतुष्ट कर उनका मकान किराये पर लिया और वहां से उसने कोरियाई ट्रेनिंग सत्र को नजदीक से देखा।
PunjabKesari
स्वीडन के कोच जेन एंडरसन ने कोरिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर इस बात के लिये माफी मांगते हुए कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने विपक्षी का सम्मान करें। लेकिन जो कुछ हुआ यदि वह सही नहीं है तो हम उसके लिये माफी मांगते हैं। यह एक छोटी सी घटना थी जिसे काफी बड़ा बना दिया गया है। आमतौर पर हम अपने विपक्षी टीमों के बारे में जानकारी उन्हें मैच खेलते हुए देखकर हासिल करते हैं।PunjabKesari