Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान को लेकर रोष का माहौल है। भारत का हर नागरिक पाकिस्तान को पूरी तरह से बॉयकॉट करने के पक्ष में है। ऐसे में खेल का मैदान भी इससे कैसे अछूता छूट जाता। वहीं क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के साथ खेलने पर संशय है। बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से खबर है टूर्नामेंट के की तारीख के करीब आने के साथ ही भारतीय सरकार भी तय करेगी कि भारत विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगा या नहीं।

PunjabKesari
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और विश्व कप 2019 आयोजन समिति को अब भी विश्वास है कि मैनचेस्टर में 16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे। आईसीसी के इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपनी बात रखी है। एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से कहा गया है कि अगर वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो प्वाइंट्स उनके खाते में चले जाएंगे। और अगर फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होती है तो क्या पाक बिना खेले ही खिताब जीत जाएगा। 

PunjabKesari
इस मामले में अभी आईसीसी से बीसीसीआई की कोई बात नहीं हुई है। बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा गया है कि कुछ वक्त बाद भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर सिचुएशन साफ होगी। वर्ल्ड कप काफी नजदीक है। ऐसे में आईसीसी का इस मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन अगर सरकार चाहती है कि भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेले तो यह साफ है कि हम नहीं खेलेंगे। 

PunjabKesari