Sports

नई दिल्लीः भारत के स्टार पहलवान और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले सुशील कुमार ने इंदौर में 15 से 18 नवंबर के बीच होने वाली राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में भाग लेने की पुष्टि कर दी है लेकिन योगेश्वर दत्त प्रतिस्पर्धी कुश्ती में अभी वापसी नहीं करेंगे।   

बीजिंग ओलंपिक में कांस्य और लंदन ओलंपिक में रजत पदक विजेता सुशील तीन साल बाद वापसी कर रहे हैं। वह रेलवे की तरफ से राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। रेलवे की तरफ से 74 किग्रा भार वर्ग में कौन भाग लेगा इसके लिये सुशील और दिनेश के बीच ट्रायल होना था। दिनेश ने हालांकि अपने इस सीनियर पहलवान को वाकओवर दे दिया। पूर्व राष्ट्रीय जूनियर चैंपियन दिनेश को पहले 74 किग्रा भार वर्ग में रेलवे बी टीम में चुना गया था। रेलवे की दो टीमें राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी जिसमें सुशील को ‘बी’ टीम में रखा गया है। प्रवीण राणा 74 किग्रा भार वर्ग में ही रेलवे की ‘ए’ टीम से चुनौती पेश करेंगे।   

सुशील ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेल 2014 के बाद पहली बार किसी प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेंगे। इस 34 वर्षीय पहलवान ने कहा कि अपनी सर्वश्रेष्ठ लय हासिल करने के बाद अब उनकी निगाहें राष्ट्रीय चैंपियनशिप और अगले साल के शुरू में होने वाली पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) पर टिकी हैं।