Sports

जालन्धर : आईपीएल 11 की शुरुआत में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम था। लेकिन शुरुआती मैचों के दौरान चोट लगने से रैना दो मैचों के लिए बाहर हो गए। इस दौरान उनका रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली ने तोड़ दिया। लेकिन राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच दौरान रैना ने भी विराट कोहली से बदला ले ही लिया। हालांकि यह बदला आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में विराट को पीछे छोडऩे का है। 
रैना के नाम अब आईपीएल में 411 चौके हो गए हैं। ऐसा कर सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में वह तीसरे नंबर पर पहुंचे गए हैं। बता दें कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर गौतम गंभीर बने हुए हैं जो अब तक 491 चौके लगा चुके हैं। उनके बाद शिखर धवन हैं जोकि 423 चौके लगा चुके हैं। रैना ने विराट कोहली ही नहीं बल्कि चौके लगाने के मामले में डेविड वार्नर 401 को भी पीछे छोड़ा है।

चेन्नई ने एक पारी में लगाए सबसे ज्यादा चौके
चेन्नई ने राजस्थान के साथ खेले गए मैच दौरान कुल 25 चौके लगाए। ऐसा कर चेन्नई ने 2012 में दिल्ली के खिलाफ लगाए गए एक पारी में 24 चौकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके अलावा चेन्नई मुंबई के खिलाफ 2008 में 24, 2012 में मुंबई के खिलाफ 23 तो 2010 में किंग्ज पंजाब इलैवन के खिलाफ 22 चौके लगा चुकी थी।

फिफ्टी बनाकर विराट कोहली की बराबरी करते रैना
PunjabKesari
राजस्थान के खिलाफ फिफ्टी लगाकर रैना विराट कोहली की 32 हॉफ सेंचुरी की बराबरी कर सकते थे लेकिन 46 के व्यक्तिगत स्कोर पर वह अपनी विकेट गंवा बैठे। रैना ने अभी संक्षिप्त पारी के दौरान महज 29 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 46 रन बनाएं। बता दें कि आईपीएल में सबसे ज्यादा हॉफ सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड अभी भी गौतम गंभीर (36) के नाम पर है। हालांकि डेविड वार्नर के नाम पर भी 36 हॉफ सेंचुरी हैं लेकिन गंभीर का नाम इसलिए आगे आ रहा है क्योंकि वार्नर इस सीजन में बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद लगे बैन के चलते खेल नहीं रहे हैं।