Sports

नई दिल्लीः कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण ने टूर्नामेंट के 13वें मुकाबले में खास उपलब्धि हासिल कर ली है। नारायण ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हुए मैच के दाैरान अपने आईपीएल करियर के 100 विकेट पूरे किए। इसी के साथ वह आईपीएल में विकटों का शतक लगाने वाले 11वें गेंदबाज बने। 

नारायण ने मैच के 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस मोरिस का विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। उनसे पहले सिथ मलिंगा, अमित मिश्रा, पीयुष चावला, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, विनय कुमार, रविचंद्रन अश्विन, जहीर खान 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। नारायण ने इस मैच में 3 ओवर में 18 रन देकर 3 शिकार किए। अब नारायण के खाते में 86 मैचों में 102 विकेट जुड़ चुके हैं।

दिलचस्प बात यह है कि नारायण ने यह सभी विकेट कोलकाता के लिए खेलते हुए ही लिए। उन्होंने 2012 में पहला सीजन खेला था आैर तब से लेकर अबतक कोलकाता के साथ ही जुड़े हुए हैं। बता दें कि टॉस जीतकर दिल्‍ली की टीम ने ईडन गार्डन में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्‍लेबाजी करने का मौका दिया। कोलकाता ने आंध्रे रसल, नितीश राणा की शानदार पारियों की मदद से 20 ओवरों में बोर्ड पर 200 रन बना दिए। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी दिल्‍ली की शुरुआत बेहद खराब रही आैर पूरी टीम 14.2 ओवर में 129 रनों पर ढेर हो गई।

.
.
.
.
.