Sports

नई दिल्लीः  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने 'हिटमैन' रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्कर का मानना है कि रोहित को टेस्ट क्रिकेट में माैका मिलना चाहिए आैर वह विंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स और पूर्व धाकड़ ओपनर वीरेंद्र सहवाग के बाद विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज भी बन सकते हैं। 

सबसे ज्यादा तबाही मचा सकते हैं रोहित

Sunil Gavaskar image
उन्होंने कहा, "रोहित जिस तरह से सफेद गेंद से खेलते हैं, अगर वैसे ही लाल गेंद से खेलने लगें तो वो दुनिया में विव रिचर्ड्स और सहवाग के बाद सबसे ज्यादा तबाही मचाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।" रोहित इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वनडे और टी20 में उनके नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स दर्ज हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिल पाया है। रोहित फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए हैं।

ऐसा काम पहले सहवाग करते थे

PunjabKesari
गावस्कर ने कहा कि विंडीज के खिलाफ वन-डे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में रोहित शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। ऐसा पहले सहवाग करते थे। एक बार वीरू का बल्ला चला तो उसे रोकना नामुमकिन होता था। वीरू को भी बड़ा शतक जमाने की भूख थी। जब वीरू किसी गेंद को मैदान से बाहर मारने की कोशिश में आउट हो जाते थे, तो मैदान में बातें होनी शुरू हो जाती थीं। रोहित भी जब कोई लापरवाह लगने वाला शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं, तो ऐसा ही होता है।

हम रोहित को घंटों बल्‍लेबाजी करते देखना चाहते हैं

rohit sharma image
लिटिल मास्टर ने आगे कहा, "उनके आउट होने के बाद प्रतिक्रिया की अगर समीक्षा की जाए, तो पाएंगे कि इसके पीछे हमारा खुद का स्वार्थ होता है, क्योंकि हम इन्हें लगातार बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते देखना चाहते हैं। उन्हें लगातार बल्लेबाजी करते देखने का हमारा ही लालच होता है और इसलिए जब वे आउट हो जाते हैं, तो हम काफी निराश होते हैं। हम घंटों उन्हें लगातार बल्लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं।" गावस्कर को भरोसा है कि रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलने पर कमाल दिखा सकते हैं।