Sports

नई दिल्लीः आईपीएल के 11वें सीजन का बुखार सभी क्रिकेट फैंस को चढ़ा हुआ है। इसके देखते हुए पूर्व सीनियर क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आईपीएल पर अपनी राय दी है। गावस्कर ने एक काॅलम में आईपीएल के इस सीजन की जमकर तारीफ की तो वहीं उन्होंने अंपायर्स की कुछ आदतों से असहमति भी जताई। गावस्कर ने लिखा, "इस आईपीएल सीजन में पिच की भूमिका बेहद अ​हम रही है। गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है जबकि बल्लेबाजों ने भी मैच में जोरदार शॉट्स लगाए हैं।"

गावस्कर को इस बात की है समस्या 
गावस्कर ने आईपीएल में कुछ कमियों को भी बताया। गावस्कर ने लिखा है कि, "मैच के दौरान कप्तान के रवैये के कारण ओवररेट पर फर्क पड़ता है। कप्तान अपनी रणनीति बनाने के लिए जरूरत से ज्यादा समय का इस्तेमाल करते हैं। आईपीएल में कुछ कप्तान भी इसके लिए जिम्मेदार हैं।"

अंपायरों की भूमिका है काफी महत्वपूर्ण
गावस्कर ने मैच में अंपायरों की भूमिका बताते हुए अपने कॉलम में लिखा, "ऐसे मौकों पर अंपायर्स की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। अंपायर्स की ये जिम्मेदारी बनती है कि वे कप्तान को जरूरत से ज्यादा वक्त लेने से रोकें। इस रुकावट से खेल की स्पीड पर फर्क पड़ता है। कप्तान जो वक्त रणनीति बनाने में लगाते हैं, वह समय दर्शकों के काम का नहीं होता है। दर्शक मैदान में हर वक्त एक्शन देखना चाहते है।"

शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं खिलाड़ी
गावस्कर ने आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों की खूब तारीफ की और लिखा, "आईपीएल में तेज बॉलिंग, टॉप क्लास की स्पिन बॉलिंग, आक्रामक बल्लेबाजी के अलावा कई क्रिएटिव शॉट्स भी खेले गए हैं। आक्रामक खेल ने दर्शकों को, फिर चाहें वो मैदान में हों या फिर टीवी के सामने, खूब रोमांचित किया है। पिच का टॉप क्लास होना भी क्रिकेट की क्वालिटी सुधारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।"