Sports

नई दिल्ली : दिग्गज इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरे टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन टीम की योजना के बारे में जानकारी दी। वैस्टइंडीज टीम ने पहली पारी में क्रेग ब्रैथवेट (75), शमर ब्रूक्स (68) और रोस्टन चेज (51) के अर्धशतकों की बदौलत 287 रन बनाए थे लेकिन इंगलैंड ने उन्हें फॉलोऑन नहीं दिया। वह खुद खेलने उतरी और दो विकेट के नुकसान पर 37 रन बना लिए। 

Stuart Broad told strategy - Windies are ready for short pitch ball
इंग्लैंड अभी 219 रनों से आगे चल रहा है और ब्रॉड को लगता है कि अगर वे पहले सत्र में तेजी से रन बना लेते हैं तो वे दिन के अंतिम दो सत्रों में परिणाम हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं।

 

ब्रॉड ने पे्रस वार्ता के दौरान कहा कि हमें खुद को पहले 45 मिनट तक खुद को स्थापित करने की आवश्यकता है। नई गेंद को संभालना एक सपने की तरह होगा क्योंकि हमने देखा है कि नई गेंद ने इस पिच पर थोड़ा अलग व्यवहार किया है। लेकिन हमने खुद को इस खेल में जीतने का मौका पा लिया है। हमारी स्थिति बढिय़ा है। 

Stuart Broad told strategy - Windies are ready for short pitch ball

ब्रॉड ने कहा- मुझे लगता है कि दूसरी नई गेंद काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, भले ही वह पहले चार, पांच या छह ओवरों के लिए ही क्यों न हो। यदि हम वेस्टइंडीज के सात विकेट गिरा लेते हैं तो नई गेंद के साथ उनपर काबू पा सकते हैं। इसके लिए शॉर्ट पिच गेंदबाजी मददगार हो सकती है। विंडीज टीम इसके लिए तैयार रहे।