Sports

जोहानिसबर्ग : तेज गेंदबाज डेल स्टेन की अगले महीने श्रीलंका दौरे पर होने वाली दो मैचों की टैस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफीका क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है। स्टेन ने अपना पिछला टैस्ट जनवरी में भारत के खिलाफ खेला था। पिछले लंबे समय से चोट से जूझ रहे स्टेन दक्षिण अफ्रीका के स्टेन पिछले 32 टैस्ट मैचों में से 27 में नहीं खेल पाएं है। इस साल 27 जून को 35 साल के होने वाले स्टेन ग्रोइन, कंधे और एड़ी में चोट से परेशान थे। वह ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की घरेलू श्रृंखला में भी नहीं खेल सके थे।
चयनकर्ताओं में टीम में तीन स्पिनरों और स्टेन सहित चार तेज गेंदबाजों को जगह दी हैं। स्टेन फिलहाल काउंटी टीम हैम्पशर के लिए खेल रहे है। उन्होंने टैस्ट मैचों में 419 विकेट लिए हैं जो देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शॉन पोलोक के 421 विकेट से दो कम है।
टीम :
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, तेम्बा बावुमा, किं्वटन डि काक (विकेटकीपर), थेयुनिस डि बर्यून, डीन एल्गर, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), केशव महाराज, एडिन मार्कराम, लुंगी एनगिड़ी वार्नोन फिलैंडर, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, शॉन वोन बर्ग।
कार्यक्रम : सात-आठ जुलाई : अभ्यास मैच, कोलंबो 12 से 16 जुलाई : पहला टैस्ट, गॉल 
20 से 24 जुलाई : दूसरा टैस्ट, कोलंबो