Sports

नई दिल्ली  : ऑस्ट्रेलिया के लिए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में लगाकर चर्चा में आए स्टीव स्मिथ लॉडर््स के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरन फिर से चर्चा में आ गए हैं। दरअसल इंगलैंड को पहली पारी में 258 रनों पर सिमेटकर जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी थी तो उनकी चार विकेट 71 रन पर ही गिर गए थे। विकेट बचाने की खातिर स्टीव स्मिथ ने कुछ ऐसे अजब-गजब शॉट खेली, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गई। 

स्मिथ टेस्ट के तीसरे दिन तक 40 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद थे। लेकिन पीक ऑवर में विकेट बचाने के लिए की गई उनकी कवायद चर्चा का विषय बन गई। स्मिथ ने जिस अंदाज में गेंदों को छोड़ा उससे ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि इंगलैंड के क्रिकेटर भी चौंक गए।

बॉल टेंपरिंग के कारण लगा था एक साल का बैन 
स्टीव स्मिथ पर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल का बैन लग गया था। स्मिथ के साथ इस मामले में डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर भी बैन लगा था। आखिरकार स्मिथ और वार्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में बैन के साथ जोरदार वापसी की। वार्नर ने जहां विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया तो वहीं, स्मिथ ने एशेज के शुरुआती टेस्ट में शतक लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए।