Sports

वांडरर्सः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि एडन मार्करम को भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए अंतरिम कप्तान नियुक्त करना सही फैसला नहीं था। दक्षिण अफ्रीका भारत से यह सीरीज 1-5 से गंवा बैठा था। स्मिथ ने सीरीज के इस परिणाम पर कहा कि मार्करम को अंतरिम कप्तान नियुक्त करना सही फैसला नहीं था लेकिन उन्हें उम्मीद है कि इस करारी हार से मार्करम का आत्मविश्वास डगमगाया नहीं होगा।  

खुद स्मिथ को 22 साल की उम्र में उस समय कप्तानी दी गई थी जब दक्षिण अफ्रीका अपनी मेजबानी में 2003 के विश्व कप से जल्दी बाहर हो गया था। 23 वर्षीय मार्करम को उनके केवल दो वनडे खेलने के बावजूद कप्तानी सौंप दी गई थी।  स्मिथ ने कहा कि मार्करम को पहले एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व होने और मजबूत बनने का मौका दिया जाना चाहिए था। 

मार्करम ने कप्तान के रूप में छह पारियों में 9, 8, 32, 22, 32 और 24 जैसे मामूली स्कोर बनाए। उन्होंने सीरीज में 21 के औसत से 127 रन बनाए।  पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह सही फैसला था। हर कोई उनके नेतृत्व के बारे में बात कर रहा है। मैं यही चाहूंगा कि पहले वह खुद को एक खिलाड़ी के रूप में मजबूत करे और रन बनाएं। दक्षिण अफ्रीका को प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों के जरूरत है।

.
.
.
.
.