Sports

नई दिल्लीः बाॅल टेंपरिंग में आरोपी पाए जाने के बाद आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने पहली बार मैदान पर वापसी की। स्मिथ ने धमाकेदार पारी खेल किंग सिटी में खेले गए ग्लोबल टी20 कनाडा के पहले टूर्नामेंट में अपनी टीम टोरंटो नेशनल्स को जीत दिलाई। उन्होंने 41 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली।

वेंकूवर नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टोरंटो नेशनल्स के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी टोरंटो टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 7 रन के स्कोर पर ही निजाकत खान के रूप में टीम को पहला झटका लग गया। हालांकि दूसरे विकेट के लिए 53 और तीसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद पहली बार क्रिकेट खेल रहे स्मिथ के अलावा एंटोन डेविच ने 44 गेंद पर 10 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 92 रन बनाए।

बता दें कि कुछ महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर पर केपटाउन टेस्ट के दौरान कंगारू खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते हुए कैमरे पर पकड़ा गया था। इसके बाद इस साजिश के मास्टर माइंड उपकप्तान डेविड वॉर्नर के साथ कप्तान स्मिथ पर भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 महीने का बैन लगा दिया है। इस दौरान उन्हे क्रिकेट से जुड़े रहने के लिए क्लब क्रिकेट खेलने की इजाजत मिली है और इसी इजाजत के तहत ही स्मिथ कनाडा में इस लीग का हिस्सा बने हैं।