Sports

स्पोर्टस डेस्क : सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा संघर्ष दिखाया और मैच को बचा लिया। हालांकि मेजबान टीम ने मैच जीतने के लिए भारत के खिलाफ हर रणनीति का इस्तेमाल कर लिया। बावजूद इसके उनके हाथ सिर्फ निराशा ही लगी। लेकिन मैच के दौरान स्टीव स्मिथ की तरफ से बेहद ही शर्मनाक हरकत देखने को मिली। वह बल्लेबाज के गार्ड को जानबूझकर हाथापाई करते हुए पकड़ा गया था।

पंत क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान स्मिथ ने उनका गार्ड जानबूझकर मिटाने की कोशिश की। स्मिथ की यह हरकत स्टंप में लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो गई और उनकी बेईमानी पकड़ी गई। जब पंत दोबारा मैदान में आए तो उन्हें फिर से अपने गार्ड को चिह्नत करते हुए देखा गया। स्मिथ की इस हरकत से सोशल मीडिया पर लोग काफी गुस्से में हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रही है हालांकि वीडियो में स्मिथ का चेहरा स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहा लेकिन जर्सी नंबर पता लगाया जा सकता है कि यह खिलाड़ी स्मिथ ही हैं।  

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस घटना की तुलना 2018 केप टाउन के सैंड पेपर गेट कांड से करना शुरू कर दिया। इस घटना ने स्मिथ की छवि को काफी धूमिल किया था और डेविड वार्नर के साथ उन्हें दो साल के लिए क्रिकेट के क्षेत्र से प्रतिबंधित कर दिया गया। इस कारण उन्हें टीम की कप्तानी की भूमिका से भी हटना पड़ा था। लेकिन स्मिथ की इस हरकत से एक बार फिर फैंस भड़क उठे हैं।

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दिन मैच जीतने के लिए 8 विकेट की जरूरत थी। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के 3 बल्लेबाजों को ही आउट कर पाई। भारत की तरफ से पुजारा, पंत, अश्विन और हनुमा विहारी ने बहुमूल्य पारी खेलकर टीम को हार से बचाया। टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और सीरीज का आखिरी मैच ब्रिसबेन में होना है।