Sports

बेंगलुरु : भारतीय महिला हॉकी टीम की फॉरवर्ड नवनीत कौर का मानना है कि आगामी ओलिम्पिक के दौरान टीम को स्पष्ट रूप से सोचने और सही फैसले लेने के लिए कठिन परिस्थितियों में शांत रहने का तरीका ढूंढऩे की जरूरत होगी। भारत के लिए 79 मैच खेल चुकी नवनीत ने शनिवार को एक बयान में कहा-टीम को 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलिम्पिक खेलों के दौरान त्रुटियों को कम करने का प्रयास करना चाहिए। हम सभी के पास दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का कौशल और प्रतिभा है, हालांकि पिच पर महत्वपूर्ण फैसला लेना किसी भी टीम के लिए एक अहम बात है, इसलिए हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि हम मुश्किल परिस्थितियों में शांत रहें और अपनी क्षमताओं के अनुसार फैसला लें। 

उन्होंने कहा कि एक गलत गेंद पास भी हमें काफी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम स्पष्ट रूप से सोच रहे हैं और ओलंपिक के दौरान पिच पर बहुत अधिक अप्रत्याशित त्रुटियां नहीं कर रहे हैं। भारतीय टीम प्रबंधन यह सुनिश्चित कर रहा है कि सभी खिलाड़ी पिच पर भी अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट हों।

25 वर्षीय नवनीत ने कहा कि हम सभी के लिए पिच पर अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट होना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि मैच के दिन खिलाडिय़ों के बीच कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। कोच और कप्तान यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हर कोई अपनी भूमिकाओं के बारे में जानता हो और वे अपनी योजनाओं को कैसे कार्यान्वित कर सकते हैं, ताकि हम मैच के दौरान पिच पर अच्छा समन्वय कर सकें। ओलिम्पिक हमारे लिए एक बड़ी चुनौती होने जा रहा है और हमें अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

युवा फॉरवर्ड ने भारतीय टीम के प्रशिक्षण सत्र के बारे में कहा कि हम इस समय काफी कड़ा प्रशिक्षण ले रहे हैं। हम अभ्यास के दौरान मैच की स्थितियों का अनुकरण करने की कोशिश करते हैं और प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपना शत प्रतिशत देते हैं। हम अपनी क्षमताओं को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। सारी बात मैच के दिन अपनी योजनाओं को ठीक से क्रियान्वित करने के ऊपर है। अगर हम अपनी क्षमता के अनुसार खेलते हैं तो हम निश्चित रूप से टोक्यो में बहुत अच्छा करेंगे।