Sports

जालन्धर : भारत को आईसीसी के तीनों फार्मेट वर्ल्ड कप, चैंपियन ट्रॉफी और टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी पर एक-समय ऐसा भी आया था जब अंतिम ओवरों में धीमी बैटिंग के लिए जमकर कोसा जाता था। लेकिन इस चैंपियन खिलाड़ी ने 36 साल की उम्र में आईपीएल-11 में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो उनके फैंस का एक बार फिर से दिल जीतने का काम आएगा।

आईपीएल के आंकड़ों को टटोलें तो पता चलता है कि इस सीजन के बैस्ट फिनिशिर एमएस धोनी ही हैं। धोनी सीजन में अब तक 8 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान डैथ ओवरों (15 से लेकर 20 ओवर तक) में धोनी सबसे ज्यादा रन बना रहे हैैं। धोनी के नाम पर अब तक 169 रन दर्ज हैं जो बाकी सभी बल्लेबाजों से ज्यादा है। 8 पारियों में धोनी 3 बार नॉट आऊट लौटे हैं, ऐसे में तीन फिफ्टी लगाने के दौरान उन्होंने ज्यादातर रन पारी के आखिरी ओवरों में ही बनाए हैं।

बेंगलुरु के मनदीप सिंह है दूसरे नंबर पर
PunjabKesari
आखिरी ओवरों में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज मनदीप सिंह दूसरे नंबर पर हैं। उनके नाम अब तक 136 रन दर्ज है। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसैल का नाम आता है जोकि अब तक 114 रन बना चुके हैं। फिर चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो 98 रन, कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक 93 रन और दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर 91 रन का नाम आता है।

.
.
.
.
.