Sports

नई दिल्ली : तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भाला फेंक के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा कोविड-19 महामारी को देखते हुए तुर्की में अपने अभ्यास स्थल से स्वदेश लौटेंगे। यह 22 वर्षीय एथलीट एक महीने से तुर्की में अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने पिछले साल कोहनी की चोट से उबरने के बाद दक्षिण अफ्रीका में एक प्रतियोगिता में 87.86 मीटर भाला फेंककर तोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई किया था।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के एक अधिकारी ने कहा, ‘तुर्की 18 मार्च को अपनी सीमाएं बंद कर रहा है और नीरज को उससे पहले वापस आना होगा। वह बुधवार को स्वदेश पहुंच रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘वह (नीरज) डायमंड लीग के 17 अप्रैल को होने वाले दोहा चरण में भी हिस्सा नहीं लेंगे।' डायमंड लीग के आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि डायमंड लीग की पहली तीन प्रतियोगिताएं स्थगित कर दी गयी हैं। इनमें से पहली प्रतियोगिता दोहा में होनी थी।

एक अन्य भाला फेंक खिलाड़ी शिवपाल सिंह भी दक्षिण अफ्रीका में अपने अभ्यास स्थल पोटचेफ्सट्रूम से वापस लौट रहे हैं। शिवपाल भी तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। एएफआई अधिकारी ने कहा, ‘शिवपाल भी दक्षिण अफ्रीका से लौट रहे हैं। कोई भी भारतीय विदेशों में अभ्यास नहीं करेगा। ऐसी स्थिति में कहा नहीं जा सकता कि कब कोई देश अपनी सीमाएं बंद कर दे या उड़ान रद्द कर दे। हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते।'