Sports

गोल्ड कोस्टः भारत के 17 वर्षीय युवा तैराक श्रीहरि नटराज का यहां 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की 200 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा की दूसरी हीट में निराशाजनक प्रदर्शन रहा और वह छठे स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके और खेलों में भी उनका सफर समाप्त हो गया। श्रीहरि ने सोमवार को ओप्टस एक्वैटिक सेंटर में 200 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा की दूसरी हीट में दो मिनट 04.75 सेकंट का समय लिया और सात खिलाड़ियों में छठे पायदान पर रहे। 

बेंगलुरू के खिलाड़ी का राष्ट्रीय रिकार्ड दो मिनट 04.11 सेकंड का रहा है लेकिन वह हीट में इसके पास भी नहीं पहुंच सके। वह दक्षिण अफ्रीका के मार्टिन बिंडेल से 6.83 सेकंड पीछे रहे जिन्होंने एक मिनट 57.92 सेकंड का समय लिया और तीनों हीट के बाद शीर्ष पर रहे। शीर्ष आठ खिलाड़ी ही फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं। भारतीय तैराक गोल्ड कोस्ट में तैराकी की तीन स्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे हैं। वह इससे पहले 50 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे जहां उन्होंने प्रारंभिक राउंड में 26.47 सेकंड का समय निकाला था। 

उन्होंने अपने राष्ट्रीय रिकार्ड से बेहतर समय निकाला लेकिन फिर भी फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। श्रीहरि ने 100 मीटर बैकस्ट्रोक की हीट में 56.71 सेकंड का समय लिया और 15वें सबसे तेका तैराक के रूप में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। लेकिन सेमीफाइनल में 56.65 सेकंड का समय लेकर 16 तैराकों में 10वें नंबर पर रहे और फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। 
 

.
.
.
.
.