IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने चेतावनी दी है। बोर्ड ने उन्हें कहा कि आईपीएल में अपना समय बर्बाद ना करो और अपनी घरेलू टीम में वापिस आ जाओ। मलिंगा ने श्रीलंका की तरफ से अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ खेला था। श्रीलंका बोर्ड ने उन्हें कहा कि, अगर उनको राष्ट्रीय टीम में वापसी चाहिए तो अपने देश वापिस आ जाएं। 

बीते दिन पहले मलिंगा ने एक वीडियो में कहा था कि वह जुलाई में होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। वहीं, इस पूरे विवाद को लेकर श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रसिडेंट थिलांगा सुमाथिपाला ने कहा, "लसिथ मलिंगा अगर घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते हैं तो इस पर चयनकर्ताओं को फैसला लेना है।" इसके अलावा श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एस्ले डि सिल्वा ने कहा, "हमने लसिथ मलिंगा को यह बता दिया है कि उनका चयन किया गया है। अगर वह घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेलते हैं तो यह कहना मुश्किल है कि चयनकर्ता चयन के लिए उन पर विचार करेंगे या नहीं।''

बता दें कि लसिथ मलिंगा श्रीलंका की ओर से टी20 फोर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आंकड़ों के मुताबिक मलिंगा ने 68 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 90 विकेट चटकाए हैं। वहीं, श्रीलंका की ओर से वनडे में भी उनसे ज्यादा विकेट केवल मुथैया मुरलीधरन, चमिंडा वास और सनथ जयसूर्या के नाम हैं।

.
.
.
.
.