श्रीलंका पर भारी पड़े धवन, भारत ने 9 विकेट से जीता मैच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Aug, 2017 09:03 PM

sri lanka vs india 1st odi live cricket score

जबर्दस्त फार्म में खेल रहे ओपनर शिखर धवन (नाबाद 132) के तूफानी शतक और उनकी कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ दूसरे विकेट के लि

दांबुला: जबर्दस्त फार्म में खेल रहे ओपनर शिखर धवन (नाबाद 132) के तूफानी शतक और उनकी कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ दूसरे विकेट के लिए 197 रन की जबर्दस्त अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को पहले वनडे में रविवार को नौ विकेट से रौंदकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। शिखर ने टेस्ट सीरीज की अपनी जबर्दस्त फार्म को पहले वनडे में बरकरार रखते हुए भारत को एकतरफा जीत दिला दी। शिखर ने 90 गेंदों पर नाबाद 132 रन में 20 चौके और तीन छक्के उड़ाए जबकि विराट ने 70 गेंदों में नाबाद 82 रन में 10 चौके और एक छक्का लगाया। 

स्पिनर गेंदबाजों की आगे ढेर हुई लंका टीम
भारतीय गेंदबाजों खासकर लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 43.2 ओवर में 216 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद श्रीलंका पर शिखर का कहर टूटा जिन्होंने अपना 11वां शतक जड़ते हुए भारत को इस दौरे की लगातार चौथी जीत दिलाई। भारत ने 28.5 ओवर में एक विकेट पर 220 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। बाएं हाथ के ओपनर शिखर ने टेस्ट सीरीज में दो शतक ठोके थे और इस दौरे का उन्होंने तीसरा शतक भी बना दिया। शिखर का वनडे में श्रीलंका के खिलाफ यह तीसरा शतक था। उन्होंने पहले श्रीलंका के खिलाफ 125 के अपने सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे छोड़ दिया। लेकिन वह लक्ष्य छोटा होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 137 के अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे नहीं छोड़ पाए। 

शिखर और कोहली ने की मैच विजयी साझेदारी
शिखर ने उप कप्तान रोहित शर्मा (4) का विकेट मात्र 23 रन के स्कोर पर गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ दूसरे विकेट के लिए 143 गेंदों पर 197 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। विराट ने भी बेहतरीन अर्धशतक जमाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंका को पूरी तरह धोकर रख दिया। दिल्ली के शिखर ने अपने वनडे करियर का सबसे तेज शतक जमाया। उन्होंने 71 गेंदों में शतक ठोक डाला और 2013 में कानपुर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 73 गेंदों में शतक बनाने के अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। भारत ने 28.5 ओवर में मैच समाप्त कर दिया। विराट ने भी रनों की बहती गंगा में हाथ धोए और अपने करियर का 44वां अर्धशतक बनाया। श्रीलंका के किसी भी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला। भारत का रोहित के रूप में जो एकमात्र विकेट गिरा वह रन आउट के रूप में था। तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की वापसी भी श्रीलंका को प्रेरित नहीं कर सकी। मलिंगा ने आठ ओवर में 52 रन दिए।  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!