Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम का सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा गुरुवार को रद्द कर दिया गया। दोनों बोर्ड का कहना है कि मैचों के आयोजन के लिए अभी स्थिति व्यावहारिक नहीं है। भारत को जून से श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी थी जो जुलाई तक चलनी थी। मैचों की तिथि को अंतिम रूप नहीं दिया गया था।

सूत्रों का कहना है कि मौजूदा स्थिति में जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना संभव नहीं है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की विज्ञप्ति में भी श्रृंखला के रद्द होने की पुष्ट की गई। एसएलसी ने कहा कि बीसीसीआई ने श्रीलंका क्रिकेट को सूचित किया है कि कोविड-19 महामारी को लेकर मौजूदा स्थिति को देखते हुए तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की क्रिकेट श्रृंखला का आयोजन व्यावहारिक नहीं होगा।

श्रृंखला के रद्द होने की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि भारतीय खिलाडिय़ों ने अब तक ट्रेनिंग शुरू नहीं की है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। देश में इस संक्रमण से अब तक आठ हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।