Sports

गॉल : वेस्टइंडीज ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में मंगलवार को श्रीलंका को 204 रन पर समेटने के बाद बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी समाप्त होने तक एक विकेट पर 69 रन बनाए। बाएं हाथ के स्पिनरों वीरासामी पेरमॉल (35 रन पर पांच विकेट) और जोमेल वारिकन (50 रन पर चार विकेट) ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मिलकर श्रीलंका के 9 विकेट चटकाए। वीरासामी ने पांच साल से अधिक समय बाद पहला टेस्ट खेलते हुए करियर में पहली बार पारी में पांच विकेट हासिल किए। 

बारिश के कारण जब दिन का खेल समाप्त किया गया तब कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 22 जबकि एनक्रुमाह बोनेर एक रन बनाकर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज की टीम 135 रन से पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष है। इससे पहले श्रीलंका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 113 रन से की। पाथुम निसंका और ओशाडा फर्नांडो (18) ने 26 और रन जोड़े। वीरासामी ने दिन के सातवें ओवर में फर्नांडो को विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा के हाथों कैच कराया।

वीरासामी ने इसके बाद निसंका (73) और धनंजय डिसिल्वा (02) को एक ही ओवर में आउट करके मेजबान टीम को दोहरा झटका दिया। निसंका ने 148 गेंद की अपनी पारी में एक छक्का और पांच चौके मारे। पदार्पण कर रहे चरिथ असलंका 10 रन बनाने के बाद वीरासामी का अगला शिकार बने। उन्होंने बोनेर को कैच थमाया। एंजेलो मैथ्यूज 12 रन के स्कोर पर चोटिल होकर वापस लौटे लेकिन आठवां विकेट गिरने के बाद वापस लौटे। वह दौड़ नहीं पा रहे थे लेकिन उन्होंने दो छक्के और एक चौके की मदद से 29 रन बनाए। वारिकन ने उन्हें बोल्ड करके श्रीलंका की पारी का अंत किया। वेस्टइंडीज को ब्रेथवेट और जर्मेन ब्लैकवुड (44) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रवीण जयविक्रम ने ब्लैकवुड को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा। ब्लैकवुड ने 99 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके जड़े।