Sports

गॉलः दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले टेस्ट में श्रीलंकाई स्पिन के सामने नाटकीय रूप से घुटने टेकर महज 73 रन पर सिमट गयी जिससे उसे 278 रन की करारी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा शामिल किए जाने के बाद यह उसका न्यूनतम स्कोर है। दक्षिण अफ्रीका कल महज 126 रन पर सिमट गयी थी जो उसका श्रीलंका में पिछला न्यूनतम टेस्ट पारी स्कोर था।

आॅफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने 32 रन देकर छह विकेट झटके और अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ ने 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 352 रन का लक्ष्य रखा जिसके बाद इस स्पिन जोड़ी ने मिलकर 28 ओवर तक लगातार गेंदबाजी की। हेराथ के नाम अब 423 करियर विकेट हो गए हैं जिससे वह सर्वकालिक विकेट सूची में नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि परेरा ने अपने करियर में छठी बार पांच विकेट हासिल किए। दक्षिण अफ्रीका ने दोनों पारियों में कुल मिलाकर 199 रन का स्कोर बनाया जो श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने के दोनों पारियों में निजी स्कोर से 20 रन कम रहा।

दक्षिण अफ्रीका के लिए केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके और उनकी सबसे बड़ी साझेदारी केवल 22 रन की हुई क्योंकि बल्लेबाज श्रीलंकाई स्पनरों की गेंद को खेलने के प्रयास में विकेट गंवाते रहे। उसके लिए शीर्ष स्कोरर वर्नोन फिलैंडर रहे जिन्होंने नाबाद 22 रन बनाए। वहीं सलामी बल्लेबाज ऐडन मार्कराम ने सबसे ज्यादा गेंदों का सामना किया, उन्होंने 46 गेंद में 19 रन बनाए। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट कोलंबो में शुरू होगा।