Sports

कोलंबो: गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के बाद अविष्का फर्नांडो और एंजेलो मैथ्यूज की अर्धशतकीय पारियों के दम पर श्रीलंका ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में रविवार को यहां बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। 

PunjabKesari
सलामी बल्लेबाज फर्नांडो ने 75 गेंद में नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली जिससे टीम ने 32 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। मैथ्यूज ने नाबाद 52 और कुशाल मेंडिस ने नाबाद 41 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजूर रहमान ने दो विकेट लिये। इससे पहले विकेटकीपर मुश्फिकर रहीम की नाबाद 98 रन की पारी के बावजूद बांग्लादेश की टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 238 रन ही बना सकी। रहीम ने 110 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 98 रन बनाए। 

PunjabKesari
टाॅस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरे बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज कप्तान तमीम इकबाल (19) और सौम्य सरकार (11) कुछ खास नहीं कर सके। इससे टीम ने नौवें ओवर तक 31 रन पर दो विकेट गंवा दिये थे। मोहम्मद मिथुन (12) और महमूदुल्लाह (06) को अकिला धनंजय (39 रन पर दो विकेट) ने जल्दी जल्दी पवेलियन भेजा जिससे 68 रन तक बांग्लादेश के चार विकेट गिर गए। रहीम ने इसके बाद मेहंदी हसन मिराज (43) के साथ सातवें विकेट के लिये 84 रन की साझेदारी करके स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। श्रीलंका के लिए धनंजय के अलावा नुवान प्रदीप और इसरू उदाना ने दो-दो विकेट लिये। श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय 31 जुलाई को खेला जाएगा।