Sports

श्रीलंका : श्रीलंका में बिगड़ती आर्थिक स्थिति और राजनीति संकट के बीच अगले माह देश में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर संशय की स्थिति पैदा हो गई है, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) महीने भर की लंबी सीरीज को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। एसएलसी के सचिव मोहन डि सिल्वा ने बुधवार को कहा कि अभी ऑस्ट्रेलिया यात्रा निर्धारित दिशानिर्देश के अनुसार होगी। हम लोग हालिया स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और अगले कुछ दिनों में इसके बारे में निर्णय लिया जाएगा।

श्रीलंका में सात जून से 12 जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान तीन टी 20, पांच एकदिवसीय और दो टेस्ट मैच खेले जाने है।जमीनी स्थिति के खराब होने के कारण एसएलसी के अधिकारी इस सीरीज पर अनिश्चितता का संकट मान रहे हैं। श्रीलंका में इस समय जरूरी समान, ईंधन, खाने की कमी है तथा लोग लंबे समय तक बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। पिछले महीने यहां 12 घंटे तक बिजली में कटौती हुई थी लेकिन स्थिति में हल्का सुधार हुआ है। 

हालांकि मई दिवस के दिन बिजली की कटौती नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि एसएलसी के स्टेकहोल्डरों का मानना है कि डे-नाइट मैच सिर्फ दिन में कराए जाना चाहिए। डि सिल्वा ने कहा कि इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा, लेकिन एसएलसी के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड सिर्फ राष्ट्रीय ग्रिड पर निर्भर नहीं है। श्रीलंका नेशनल टीम के पूर्व मैनेजर चरित सेनानायके ने कहा कि हमारे पास अपना खुद का जरनेटर है तथा हम सरकार द्वार दी जा रही बिजली पर निर्भर नहीं है। हालांकि ईंधन की कमी होना यह अलग बात है। राजनीति संकट का खेल पर कोई असर नहीं पड़ता है, एसएलसी हमेशा राजनीति दूर रहता है।‘'उल्लेखनीय है कि एसएलसी 22 मई से अपना घरेलू सत्र भी शुरू करने पर विचार कर रहा है। 
 

.
.
.
.
.