IPL 2019
Sports

नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने रिषभ पंत के शतक पर पानी फेरते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से मात दी। पंत ने नाबाद 128 रनों की पारी खेलकर दिल्ली का स्कोर 187 तक पहुंचाया था जिसे हैदराबाद ने शिखर धवन आैर कप्तान केन विलियमसन के अर्धशतक की बदाैलत 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

धवन ने 50 गेंदों में 92 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 9 चाैके आैर 4 छक्के शामिल रहे। जबकि विलियमसन ने 53 गेंदों में नाबाद 83 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चाैके आैर 2 छक्के शामिल रहे। यह दिल्ली की 11 मैचों में 8वीं हार है आैर वह 6 अंकों के साथ सबसे निचले स्थान पर चल रही है। वहीं हैदराबाद की यह 9वीं जीत है आैर वह 11 मैचों में 18 अंकों के साथ टाॅप पर बनी हुई है।

पंत ने भुवी को ठोके 26 रन
इससे पहले आईपीएल में अपना पहला शतक जडऩे वाले रिषभ पंत के नाबाद 128 रन की मदद से दिल्ली ने  हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट पर 187 रन बनाये ।  पंत ने आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ते हुए 63 गेंद में 15 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाये जो इस सत्र में किसी बल्लेबाज का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है । उन्होंने 19वें ओवर की पहली गेंद पर सिद्धार्थ कौल को चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया । आईपीएल के इस सत्र में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे सनराइजर्स के सारे गेंदबाजों की आज पंत ने जमकर बखिया उधेड़ी । भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे पंत ने आज मैदान के चारों ओर जमकर शाटस खेले । भुवनेश्वर ने चार ओवर में 51 और सिद्धार्थ कौल ने 48 रन दे डाले और दोनों को विकेट नहीं मिली । भुवनेश्वर के आखिरी ओवर में पंत ने तीन छक्के और दो चौके समेत 26 रन ले डाले ।         

दिल्ली की शुरूआत रही खराब
इस शतकीय पारी के बावजूद रनों के बीच खराब दौड़ के कारण दो बार उन्होंने अपनी टीम को परेशानी में डाला । पहले कप्तान श्रेयस अय्यर उनके साथ रन लेने के लिये तालमेल के अभाव में रन आउट हुए जब स्कोर आठ ओवर में 43 रन था । इसके बाद विकेट पर जमते दिख रहे हर्षल पटेल 14 वें ओवर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे । पटेल ने 17 गेंद में 24 रन बनाये जिसमें दो छक्के शामिल थे । पंत पिछले पांच मैचों में चौथी बार किसी रन आउट में शामिल रहे हैं । दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही और बांग्लादेशी हरफनमौला स्पिनर शाकिब अल हसन ने चौथे ओवर में लगातार दो गेंदों पर झटके दिये । पहले पांचवीं गेंद पर पृथ्वी साव को उन्होंने कवर्स में शिखर धवन के हाथों लपकवाया । शानदार फार्म में चल रहे साव नौ रन ही बना सके ।         

इसके बाद अगली गेंद पर जासन रे ( 11 ) ने विकेट के पीछे श्रीवत्स गोस्वामी को कैच थमाया जो रिधिमान साहा के चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे हैं । दिल्ली के दो विकेट चौथे ओवर में 21 रन पर गिर चुके थे । शाकिब सातवें ओवर की पहली गेंद पर हैट्रिक पर थे लेकिन पंत ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया । छठे ओवर में पंत ने सिद्धार्थ कौल को तीन चौके जड़कर रनगति को आगे बढाया । दिल्ली के बल्लेबाज इतना धीमा खेल रहे थे कि पहले दस ओवर में सिर्फ 52 रन बने और पारी का पहला छक्का 11 वें ओवर में हर्षल पटेल ने लगाया । हर्षल और पंत ने चौथे विकेट के लिये 55 रन जोड़े जबकि पांचवें विकेट के लिये ग्लेन मैक्सवेल के साथ 31 गेंद में 63 रन जोड़े । दोनों ने पहली बार सनराइजर्स के गेंदबाजों को दबाव में ला दिया और भुवनेश्वर ने 18वें ओवर में 18 रन दे डाले । दिल्ली ने आखिरी दस ओवर में 135 रन बनाये । आखिरी चार ओवरों में पंत ने 18 गेंद खेली और 59 रन बनाये । 

.
.
.
.
.