Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का 37वां मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दोनों ही टीमें अपना पिछला मैच हार के आई हैं। पंजाब जहां अंक तालिका में 7वें स्थान पर है तो वह हैदराबाद की टीम 8वें स्थान पर है। पंजाब की बल्लेबाजी इस मैच में एक बार फिर फ्लॉप साबित रही और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और पंजाब की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 125 रन ही बना पाई। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद ने साहा और होल्डर की बदौलत मजबूती से पीछे किया लेकिन आखिरी ओवर में पंजाब के गेंदबाज बाजी मारने में सफल रहे और मैच  पांच रन से जीत लिया। 

सनराइजर्स हैदराबाद

  • आखिरी गेंद पर हैदराबाद की टीम को जीत के लिए एक गेंद पर 7 रन चाहिए था। क्रीज पर होल्डर टिके थे। लेकिन नाथन एलिस की आखिरी गेंद पर होल्डर छक्का नहीं मार सके। इस तरह हैदराबाद को पांच रन से मैच गंवाना पड़ा। 

  • जेसन होल्डर ने क्रीज पर आते ही शानदार पारी खेली उन्होंने पिच के चारों ओर शॉट लगाए और अपनी टीम को लक्ष्य के पास ले गए। 

  • साहा ने इसके बाद केदार जाधव के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया। केदार अच्छे टच में थे लेकिन रवि बिश्रोई की एक गेंद को समझने में चूक गए। बिश्रोई ने उन्हें बोल्ड कर दिया। वह यही नहीं रुके इसके बाद उन्होंने अब्दुल समद को गेल के हाथों आऊट कर अपना तीसरा विकेट लिया। 

  • साहा ने मनीष पांडे के साथ स्कोर आगे बढ़ाया लेकिन धीमी बल्लेबाजी कर रहे पांडे आखिरकार पंजाब के स्पिनर रवि बिश्रोई के चक्रव्यू में फंस गए। उन्होंने 23 गेंदों में 13 रन बनाए। 

  • पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी ने जोरदार शुरूआत की। शमी ने अपनी गेंदों में पहले डेविड वार्नर तो बाद में विलियमसन को फंसाया। हैदराबाद इस कारण 10 रन पर ही 2 विकेट गंवा चुका था। 

पंजाब किंग्स

  • पंजाब की टीम को 7वां झटका नैथन एलिस के रूप में लगा। एलिस 12 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की टीम 20 ओवरों में 125 रन ही बना पाई।
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे एडन मार्करम को अब्दुल समद ने मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाकर 5वीं सफलता दिलाई। मार्करम 27 रन बनाकर आउट हुए। इसके कुछ देर बाद ही दीपक हुड्डा भी पवेलियन लौट गए।
  • इसके बाद राशिद खान क्रिस गेल को 17 रन पर आउट कर पंजाब की टीम को तीसरा झटका दिया। क्रिस गेल 14 रन बनाकर आउट हुए।  वहीं निकोल्स पूरन को संदीप शर्मा ने 8 रन पर आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई।
  • पंजाब की ओर से केएल राहुल ने तेजतर्रार शुरूआत की। लेकिन उनकी विकेट गिरते ही मयंक अग्रवाल भी पवेलियन लौट गए। 

पिच रिपोर्ट 

शारजाह में 2020 के सीजन की शुरुआत में आईपीएल के मैच बल्लेबाजों के पक्ष में थे जिसमें छोटी सीमाएं और सपाट पिचें नियमितता के साथ 200 से अधिक का स्कोर प्रशस्त करती थीं। लेकिन बाद में ये पिच धीमा होती गई थी। हैदराबाद और पंजाब का ये मैच इस पिच पर आईपीएल 2021 के यूएई चरण में का दूसरा मैच है, ऐसे में पिच कैसी रहेगी ये देखना दिलचस्प रहेगा। हालांकि उच्च स्कोरिंग प्रतियोगिता की उम्मीद की जा सकती है। 

हेड टू हेड (2013 से) 

कुल मैच - 17 
सनराइजर्स हैदराबाद - 12 जीते
पंजाब किंग्स - 5 जीते 

 प्लेइंग इलेवन 

सनराइजर्स हैदरबाद : डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (w), केन विलियमसन (c), मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (w/c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस।