Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 46वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया।  सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की 99 और कोन्वे की 85 रन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत हैदराबाद के सामने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान ने 202 रन बना दिए। लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद टीम की तरफ से निकोल्स पूरन के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया और पूरी टीम 6 विकेट के नुकसान पर 189 रन ही बना पाई। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच को 13 रन से जीत लिया।

ये भी पढ़े - IPL 2022 : उमरान मलिक ने फेंकी सबसे तेज गेंद, लॉकी फर्ग्यूसन को छोड़ा पीछे

चेन्नई सुपर किंग्स (पहली पारी)

  • पहले बल्लेबाजी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में टीम के लिए 85 रन जोड़ दिए।
  • पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 182 रन की साझेदारी निभाई। गायकवाड़ 57 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से बनाकर 99 रन पर आउट हुए। 
  • चेन्नई का दूसरा विकेट कप्तान धोनी के रूप में गिरा। धोनी को 8 रन पर नटराजन ने अपना दूसरा शिकार बनाया।
  • डेवॉन कॉन्वे ने नाबाद 85 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के लगाए।

ये भी पढ़े - SRH vs CSK : 99 रन के फेर में रुतुराज गायकवाड़ ही नहीं बल्कि ये बल्लेबाज भी फंस चुके हैं

सनराईजर्स हैदराबाद (दूसरी पारी)

  • 203 रन के लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद को कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने तेज शुरूआत दी। दोनों पहले विकेट के लिए पावरप्ले में 58 रन जोड़ डाले।
  • मुकेश चौधरी ने अभिषेक शर्मा को 39 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। अभिषेक ने अपनी पारी के दौरान 24 गेंदों का सामन किया जिसमें उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया। अगली ही गेंद पर मुकेश चौधरी ने राहुल त्रिपाठी को शून्य पर आउट कर चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई।
  • हैदराबाद का तीसरा विकेट ऐडन मार्करम के रूप में गिरा। मार्करम 10 गेंदों पर 17 रन बनाकर सैंटनर का शिकार बने।
  • प्रिटोरियस ने हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को 47 रन पर आउट कर चेन्नई को चौथी सफलता दिलाई। विलियमसन ने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए।
  • मुकेश चौधरी ने शशांक सिंह को 15 रन पर आउट कर हैदराबाद को 5वां झटका दिया। इसके बाद उन्होंने वाशिंगटन सुंदर को 2 रन पर आउट कर अपनी चौथी सफलता हासिल की। 

ये भी पढ़े - CSK आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 200+ रन बनाने वाली टीम, इसे छोड़ा पीछे  

प्लेइंग 11 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

चेन्नई सुपरकिंग्स : रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे, अंबाती रायुडू, सिमरजीत सिंह, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना।