Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रविवार को भारत और आस्ट्रेलिया का बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इस मैच में बहुत से रिकाॅर्ड्स बनने की संभावना है और इस कड़ी में सबसे ऊपर टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का नाम है। वहीं, ISSF विश्व कप में भारत की अपूर्वी चंदेला ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उधर, श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर इतिहास रच दिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

पहले T-20 में लगेगी रिकॉर्डों की झड़ी, धोनी के पास होगा सुनहरी अवसर

Sports

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के दरमियान वाइजैग में जब पहला टी-20 मैच खेला जाएगा तो दोनों टीमों के प्लेयरों के पास व्यक्तिगत रिकॉर्डों की झड़ी लगाने का मौका होगा। इस कड़ी में सबसे ऊपर टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी होंगे। धोनी अगर पहले टी-20 में 58 रन बना गए तो वह टी-20 में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सुरेश रैना को पीछे छोड़ देंगे। धोनी के नाम अभी 43 पारियों में 1548 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। आइए जानें- पहले टी-20 में कौन-कौन से रिकॉर्ड बन और टूट सकते हैं।

ISSF विश्व कप: अपूर्वी चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड मेडल

Sports

भारत की अपूर्वी चंदेला ने शनिवार को यहां आईएसएसएु विश्व कप की महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय निशानेबाज ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में प्रतियोगिता के पहले दिन 252.9 अंक के शानदार स्कोर से पहला स्थान हासिल किया।

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर इतिहास रचा, टेस्ट सीरीज जीतने वाली बनी पहली एशियाई टीम

Sports

ओशादा फर्नांडो और कुसाल मेंडिस की नाबाद अर्धशतकीय पारियों से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करके नया इतिहास रचा। श्रीलंका इस जीत से दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है।

ISL: सोगू की हैट्रिक, मुंबई आईएसएल प्लेआफ में

Sports

मोदू सोगू की हैट्रिक की मदद से मुंबई सिटी एफसी ने मेजबान एटीके को 3-1 से हराकर शुक्रवार को यहां इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) प्लेआफ में अपनी जगह सुरक्षित की। सोगू ने पहले हाफ में दो (26वें और 39वें मिनट) और दूसरे हाफ में एक गोल (60वें मिनट) किया। एटीके के लिए एकमात्र गोल आंद्रे भिके (67वें मिनट) ने किया।

इस्नर, इवांस ATP डेलरे बीच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

Sports

अमेरिका के दूसरे वरीय जॉन इस्नर ने 24 ऐस लगाते हुए एटीपी डेलरे बीच ओपन में फ्रांस के आठवें वरीय एड्रियन मैनारिनो को 7-6 6-4 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। नौंवी रैंकिंग पर काबिज इस्नर ने महज 93 मिनट में अंतिम चार में स्थान सुनिश्चित कर लिया, जहां उनका सामना ब्रिटेन के डेनियल इवांस से होगा।

ऑस्ट्रेलियन क्लासिक गोल्फ: दीक्षा, त्वेसा तीसरे दौर में खिसके

Sports

भारतीय महिला गोल्फर दीक्षा डागर ने शनिवार को यहां पैसिफिक बे रिजार्ट ऑस्ट्रेलियन लेडीज क्लासिक गोल्फ टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पांच बोगी कर खराब 76 का कार्ड खेला जिससे वह 10 पायदान खिसककर संयुक्त 47वें स्थान पर पहुंच गई।

बैडमिंटन स्‍टार सिंधु ने रचा इतिहास, 'तेजस' में उड़ान भरने वाली बनी पहली महिला

Sports

भारतीय बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु ने एयरो इंडिया 2019 के चौथे दिन लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरने के साथ इतिहास रच दिया है। तेजस में इस उड़ान के साथ ही ओलंपियन सिंधु भारत की पहली महिला सह-पायलट बन गई हैं।

कोट्रेल-हेतमेयर की बदौलत 5 साल बाद ये कारनामा करने में सफल हुई विंडीज टीम

Sports

शेल्डन कोट्रेल ने वेस्टइंडीज में शानदार वापसी करते हुए पांच विकेट झटके जिससे घरेलू टीम ने शुक्रवार को बारबाडोस के केनसिंगटन ओवल में दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में इंग्लैंड पर 26 रन की जीत से पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। इसके साथ ही विंडीज ने इंग्लैंड के साथ पिछले 5 सालों से चले आ रहे हार के क्रम को तोड़ दिया। गौर हो कि विंडीज को इंग्लैंड की खिलाफ 2014 में एंटीगुआ वनडे में जीत मिली थी। तब वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 15 रन से हराया था।

सर्जरी के बाद फॉर्म में लौटे उथप्पा, सैयद मुश्ताक T20 में किया अच्छा प्रदर्शन

Sports

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलने वाले सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद कहा कि वो अभी अच्छी स्थिति में हैं। घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले 33 साल के क्रिकेटर उथप्पा ने गुरुवार को रेलवे के खिलाफ 46 रनों की अहम पारी खेली।

2 छक्के लगाते ही रोहित के नाम होगा बड़ा रिकॉर्ड, बन जाएंगे T20 के 'सिक्सर किंग'

Sports

विशाखापट्नम में 24 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों के बीच 2 टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वहीं वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के बीच यह आखिरी सीरीज होगी। ऐसे में टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कल कंगारुओं के खिलाफ अगर मैच में 2 छक्के लगा देते है तो वह गेल ओर गुप्टिल के छक्कों के रिकार्ड को तोड़ देगें और नए सिक्सर किंग बन जाएंगे।

.
.
.
.
.