IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान और वर्ल्ड के बेस्ट विकेटकीपरों में से एक महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी और जीव विज्ञान की शिक्षिका सुषमा शुक्ला ने धोनी के कुछ दिलचस्प किस्से बताए हैं। वहीं, पिछली 15 पारियों में शिखर धवन के बल्ले के खामोश रहने के पीछे क्रिकेट विशेषज्ञों ने उनकी मानसिकता को वजह बताया है। उधर, युवराज सिंह द्वारा रोहित शर्मा की जर्सी पहने जाने पर रोहित की पत्नी भड़क गई। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

धोनी के शिक्षकों और कोच ने सुनाए 6 दिलचस्प किस्से, बताया- बचपन में कैसे थे ‘माहिया’

Sports

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान और विकेटकीपर की सूची में शामिल हैं और उनकी इस यात्रा में योगदान देने वाले लोगों को इस पर गर्व है। धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी हों, जीव विज्ञान की शिक्षिका सुषमा शुक्ला या फिर मेकोन स्टेडियम के प्रभारी उमा कांत जेना इन सभी को धोनी की यात्रा में योगदान देने का गर्व है। धोनी के जीवन पर बनी फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में इनमें से कई किरदारों का जिक्र है और जब आप रांची पहुंचते हैं तो आपके अंदर यह पता करने की उत्सुकता पैदा होती है कि फिल्म के किरदार असल जीवन में कितने अलग या समान हैं।

विशेषज्ञों ने ढूंढी शिखर धवन की कमजोरी, बोले- तकनीक नहीं, मानसिकता है बड़ी समस्या

Sports

एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले शिखर धवन का पिछली 15 पारियों में बल्ला खामोश सा हो गया है। एशिया कप के बाद से वह 15 पारियों में केवल 376 रन ही बना पाए हैं जबकि उनका औसत इस दौरान सिर्फ 26.85 ही रहा है। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानें तो धवन की खराब फार्म तकनीक नहीं बल्कि उनकी मानसिकता की वजह से है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में पहले वनडे में तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने उन्हें आउट किया जबकि नागपुर में दूसरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें गच्चा दिया।

रोहित की जर्सी पहनकर युवराज आए सामने, फोटो देखकर भड़की पत्नी रितिका

Sports

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 अब बिल्कुल नजदीक आ गया है। बता दें कि इस बार कई खिलाड़ी दूसरी टीमों में खेलते हुए नजर आएंगे क्योंकि उन्होंने खुद अपनी टीमों से छुटकारा पाकर किसी दूसरी टीम में जगह बनाई है। वही फ्रेंचाइजी अपनी तैयारियों में जुटी है। ऐसे में इस बीच मुंबई इंडियंस ने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक फोटो शेयर की, जिसमें रोहित शर्मा की की जर्सी पहने एक क्रिकेटर खड़ा है। मुंबई इंडियंस की ओर से कैप्शन में लिखा गया- 'पहचानिए कौन?'

चैंपियन्स लीग : टूर्नामेंट से बाहर हुई रीयाल मैड्रिड

Sports

यूरोप की दिग्गज टीम रीयाल मैड्रिड का अयाक्स के खिलाफ शिकस्त के साथ चैंपियन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में अभियान खत्म हो गया। लगातार तीन यूरोपीय खिताबों में से पहला जीतने के 1000 से अधिक दिन बाद स्पेन की दिग्गज टीम रीयाल मैड्रिड को मंगलवार को सेंटियोगो बर्नब्यु स्टेडियम में अयाक्स के खिलाफ 4-1 से हार झेलनी पड़ी जिससे टूर्नामेंट में टीम का दबदबा खत्म हुआ। इस हार के साथ रीयाल मैड्रिड की टीम अंतिम 16 के मुकाबले में कुल 5-3 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

सुल्तान अजलान शाह कप : मनप्रीत की कप्तानी में 18 सदस्यीय टीम घोषित

Sports

हॉकी इंडिया ने मलेशिया के इपोह में शुरु हो रहे 28वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम कप्तान मनप्रीत सिंह और उपकप्तान सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में इस टूर्नामेंट में खेलने उतरेगी। टूर्नामेंट में मलेशिया, कनाडा, कोरिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत और जापान हिस्सा लेंगे। भारतीय टीम का पहला मुकाबला जापान के खिलाफ 23 मार्च को होगा।

WPG Tour : गौरिका को पहले दौर में 2 शॉट की बढ़त

Sports

गौरिका बिश्नोई ने हीरो महिला पेशेवर गोल्फ टूर के पांचवें चरण के पहले दौर का अंत बोगी से करने के बावजूद बुधवार को यहां यहां दो शॉट की बढ़त बनायी। सत्र में अपने पहले खिताब की कवायद में लगी गौरिका चौथे चरण में उप विजेता और तीसरे चरण में तीसरे स्थान पर रही थी। गौरिका ने पहले दौर में पार 72 का स्कोर बनाया।

धोनी का विश्वकप टीम में होना अहम, 5वें नंबर पर करें बल्लेबाज : रैना

Sports

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर सुरेश रैना ने कहा है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे अच्छे फिनिशर हैं और विश्वकप में भारत के मध्यक्रम में उनका होना भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण है। इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले रैना ने कहा- धोनी के लिए बेहतर है कि वह पांचवें या छठे स्थान पर बल्लेबाजी करें। उन्हें खेल की अच्छी समझ है और उनके पास वर्षों का अनुभव है। जब भी टीम को जरुरत पड़ी है उन्होंने बेहतरीन पारी खेली है और टीम को दिलाई है। धोनी जैसे मैच को खत्म करते हैं वो बेजोड़ है।

Video: युजवेंद्र ने चहल टीवी पर उड़ाया शंकर का मजाक, कोहली को भी लिया आड़े हाथ

Sports

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे में भी जीत हासिल करने के बाद युजवेंद्र एक बार फिर चहल टीवी पर मस्ती करते हुए दिखाई दिए। युजवेंद्र ने चहल टीवी पर जहां शंकर के हिंदी बोलने पर तंज कसा वहीं, कोहली को आड़े हाथों लेते हुए उनके 40वें शतक पर चुट्की ली। गौर हो कि भारत (250 रन) ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में 8 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाते हुए 500वीं वनडे जीत हासिल की।

रांची में नहीं चलता माही का बल्ला, देखें JSCA स्टेडियम में कैसा रहा अब तक का प्रदर्शन

Sports

दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बुधवार को अपने होम टाउन रांची पहुंचे। धोनी के रांची पहुंचने पर फैंस ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार (8 मार्च) को खेला जाएगा। लेकिन धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर ये है कि इस स्टेडियम में धोनी का बल्ला नहीं चल पाता। धोनी ने इस मैदान में 3 वनडे मैच खेले हैं जिसमें वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए। 

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की फिफ्टी टीम पर पड़ती है भारी, हर बार मिलती है हार; देखें आंकड़े

Sports

मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों हार (8 रनों से) का सामना करना पड़ा है। इसे आप किस्मत कहें या फिर इत्तेफाक, लेकिन जब भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिस अर्धशतक लगाते हैं तो टीम हार ही जाती है। ये सब हम अपनी तरफ से नहीं बल्कि आंकड़ों के आधार पर कह रहे हैं। गौर हो कि स्टॉयनिस  ने भारत के साथ खेले गए दूसरे वनडे मैच में 52 रनों (65 गेंद) की पारी खेली थी।

.
.
.
.
.