Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कल नागपुर में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला होगा। पहला मैच जीतने के बाद अब भारतीय फैन्स के लिए खुशखबरी ये है कि कल जिस मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया की बीच मैच खेला जाएगा उस मैदान पर भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तूती बोलती है। यहां खेले गए 4 मैचों में उनकी औसत 100 से ऊपर है। वहीं, भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ट्रेनिंग सेशन के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली द्वारा युवा खिलाड़ियों से होने वाले बर्ताव को लेकर खुलासा किया है। उधर, राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता भारत की विनेश फोगाट को डैन कोलोव-निकोला पेत्रोव रैंकिग सीरीज कुश्ती टूर्नामेंट में 53 किग्रा वर्ग में चीन की पहलवान पांग कियानयू से 2-9 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

नागपुर में बोलती है धोनी की तूती, औसत 130 से ऊपर, स्ट्राइक रेट 100 से पार

Sports

नागपुर के जिस मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे खेलने उतरेगी वहां विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की तूती बोलती है। यानी यहां खेले गए 4 मैचों में उनकी औसत 100 से ऊपर है। धोनी 2009 में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैदान पर उतरे थे। धोनी ने तूफानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा था। टीम इंडिया ने वह मैच 99 रन से जीता था। इसके बाद से धोनी अब तक 5 मैच इस ग्राऊंड पर खेल चुके हैं। पांचों मैचों में उनके नाम 134 की औसत से 268 रन दर्ज है। खास बात यह है कि धोनी दो बार इस ग्राऊंड पर नाबाद भी लौटे हैं। वैसे भी भारतीय टीम को इस मैदान पर कुल पांच मैचों में 3 में जीत मिली है। दो मैच वह श्रीलंका और साउथ अफ्रीका से हारी थी।

शो में अंडरटेकर ने माना- तीसरी शादी के बाद लगा था भगवान को मानने

WWE wrestler undertaker wife Michelle Mccool

डब्लयू.डब्लयू.ई. रैसलर अंडरटेकर ने आध्यात्मिकता की ओर मोडऩे के लिए अपनी तीसरी पत्नी मिशेल का आभार जताया है। एक चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान अंडरटेकर ने कहा कि सैलिब्रिटी की लाइफ अलग होती है लेकिन मैंने कभी इसे अपने सिर पर चढऩे नहीं दिया। लेकिन जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, आप जो करते हैं उसके कारण आप बहुत सारी अलग-अलग चीजों के संपर्क में आ जाते हैं। मैं भगवान में विश्वास करता हूं, लेकिन मैं अपना जीवन भगवान के लिए नहीं जीता था।

सिराज का खुलासा, युवा खिलाड़ियों से ऐसा बर्ताव करते हैं धोनी और कोहली

Sports

भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले 24 वर्षिय युवा खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने ट्रेनिंग सेशन के दौरान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली द्वारा युवा खिलाड़ियों से होने वाले बर्ताव को लेकर खुलासा किया है। तेज गेंदबाज सिराज ने अपने ट्रेनिंग सेशन के अनुभव को सांझा करते हुए कहा कि वह पूर्व (धोनी) और मौजूदा कप्तान (कोहली) से बेहद प्रभावित हैं और इसकी मुख्य वजह खिलाड़ियों से बेहतर तालमेल और सही मैनजमेंट है।

फाइनल में चीनी पहलवान से हारी विनेश फोगाट, रजत से करना पड़ा संतोष

Sports

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता भारत की विनेश फोगाट को बुल्गारिया के रूसे में डैन कोलोव-निकोला पेत्रोव रैंकिग सीरीज कुश्ती टूर्नामेंट में 53 किग्रा वर्ग में चीन की पहलवान पांग कियानयू से 2-9 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। विनेश ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और जल्द ही 2-0 की बढ़त बना ली लेकिन चीनी पहलवान ने जबरदस्त वापसी करते हुए विनेश को अपने दांव में लपेटा और लगातार अंक बटोरते हुए स्कोर 8-2 पहुंचा दिया। उन्होंने यह मुकाबला 9-2 से जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

एटलेटिको मैड्रिड ने रीयाल सोसीदाद को हराया, खिताब की दौड़ में बरकरार

Sports

अल्वारो मोराटा के पहले हाफ में दागे दो गोल की बदौलत 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रहे एटलेटिको मैड्रिड ने रीयाल सोसीदाद को 2-0 से हराकर ला लीगा खिताब की अपनी मामूली उम्मीद बरकार रखी है।

लक्ष्मण ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी टीम, इस खतरनाक खिलाड़ी को नहीं दी जगह

Sports

आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन टीम की लिस्ट तैयार कर चुके हैं। अब इनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हो गए हैं। लक्ष्मण के मुताबिक इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को जगह नहीं देनी चाहिए। 

इस नियम के कारण BCCI को चुकाने होंगे 150 करोड़, ICC ने कहा- जिम्मेदारी उठाओ

Sports

आईसीसी को वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स के आयोजन के लिए सदस्यीय देशों से कर में छूट मिलती है। लेकिन भारत में कर कानून में छूट की अनुमति ना होने के कारण 2016 विश्व टी20 कप के लिए उसे कोई छूट नहीं दी गई थी। अब इसका खामियाजा बीसीसीआई को 150 करोड़ रुपए देकर चुकाना पड़ सकता है। दरअसल, आईसीसी ने बीसीसीआई से 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप और 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप जैसे मेगा ईवेंट्स के लिए 150 करोड़ रुपए के कर की जिम्मेदारी उठाने के लिए कहा है।

अश्विन और जडेजा को हमने बाहर नहीं किया, बस इस चीज का फायदा उठाया : कुलदीप

Sports

भारत के युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि उन्होंने किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर नहीं किया लेकिन उन मौकों का पूरा फायदा उठााया जो उन्हें मिले। कुलदीप से पूछा गया था कि क्या उनके और युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन के कारण एकदिवसीय टीम में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह खत्म हो गई। चहल और कुलदीप की कलाई के स्पिनरों की जोड़ी भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का नियमित हिस्सा है जिससे अंगुली के स्पिनर अश्विन को इस प्रारूप में मौका नहीं मिल पा रहा है जबकि रविंद्र जडेजा तीसरे विशेषज्ञ स्पिनर बन गए हैं। कुलदीप ने कहा, ‘नहीं, नहीं, ऐसा बिलकुल भी नहीं है। हमने किसी को भी बाहर नहीं किया। 

महज 2 रन बनाकर आउट हुई मंधाना ने बना दिया बड़ा रिकाॅर्ड, रैना को छोड़ा पीछे

Sports

सोमवार को इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 41 रन के बड़े अंतर से मात दी। इस मैच में स्मृति मंधाना कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई और महज 2 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन इसके बावजूद भी मंधाना ने बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम करते हुए सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है।

मैच प्रिव्यू : रन चेंजिंग के लिए परफैक्ट है दूसरे वनडे का वैन्यू, पंत को मिल सकता है मौका

Sports

पहले वनडे में उम्दा जीत से आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भी जीत के साथ अपनी बढ़त मजबूत करने के इरादे से उतरेगी जिसमें विश्व कप के दावेदार खिलाडिय़ों के पास एक बार फिर अपनी छाप छोडऩे का मौका होगा। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने शनिवार को प्रभावी प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था। यह जीत भारत के लिए मनोबल बढ़ाने वाली थी क्योंकि इससे पहले उसे दो मैचों की टी20 श्रृंखला में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

.
.
.
.
.