Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि बीसीसीआई या तो पाकिस्तान के साथ सारे क्रिकेट संबंध तोड़ ले या हर स्तर पर उसके साथ खेले क्योंकि ‘सशर्त प्रतिबंध’ नहीं हो सकता। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप में मैच खेलने पर भी सख्त बयान दिया है। वहीं, भारतीय ओपनर शिखर धवन अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ गए हैं और उनका मानना है कि आईपीएल जीतने के लिए संतुलित प्रदर्शन करना होगा। उधर, दिग्गज मुक्केबाज एमसी मेरीकाम ने कहा कि एशियाई चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने के पीछा उनका मकसद ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए तैयारी करना है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

वर्ल्ड कप: पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर गंभीर सख्त, देशवासियों को भी दी खास सलाह

Sports

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सोमवार को कहा कि बीसीसीआई या तो पाकिस्तान के साथ सारे क्रिकेट संबंध तोड़ ले या हर स्तर पर उसके साथ खेले क्योंकि ‘सशर्त प्रतिबंध ’ नहीं हो सकता। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ हर स्तर पर संबंध तोडऩे की मांग करने वाले गंभीर ने कहा कि भारतीय बोर्ड को तय करना है और उसके परिणाम झेलने के लिए तैयार रहना होगा। इसके साथ ही गंभीर ने कहा कि अगर फाइनल में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच होता है तो हमें फाइनल छोड़ देना चाहिए।

IPL 12 : दिल्ली कैपिटल से जुड़े शिखर धवन, बोले- यह विभाग सुधरा तो जीत पक्की

Sports

भारतीय ओपनर शिखर धवन अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ गए हैं और उनका मानना है कि आईपीएल ट्वंटी 20 लीग जीतने के लिए संतुलित प्रदर्शन करना होगा जिसमें बल्लेबाजों की भूमिका अहम रहेगी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद धवन अपनी आईपीएल टीम से जुड़ गए हैं। धवन ने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ आंतरिक दोस्ताना ट्वंटी-20 मैच भी खेला। दिल्ली के घरेलू खिलाड़ी ने टीम से जुडऩे पर खुशी जताते हुए कहा- मेरे लिए यह दूसरा घर है और मैं इस सत्र में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़कर बहुत खुश हूं। आईपीएल के 10 वर्ष दिल्ली से दूर बिताने के बाद फिर से अपनी घरेलू टीम दिल्ली में वापसी करना बहुत अच्छा अहसास है।

बॉक्सर मेरीकाम ने बताई एशियाई चैम्पियनशिप छोड़ने की वजह

Sports

दिग्गज मुक्केबाज एमसी मेरीकाम ने कहा कि एशियाई चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने का उनका फैसला ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए एक बड़ी योजना का हिस्सा है जहां उनके वजन वर्ग में काफी ‘कठिन’ मुकाबला होगा। मेरीकाम ने पिछले साल दिल्ली में अपना छठा विश्व खिताब जीता था। उनका लक्ष्य रूस के येकातेरिनबर्ग में होने वाली विश्व चैंपियनशिप से 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना हैं। एशियाई चैम्पियनशिप का आयोजन अगले महीने थाईलैंड में होगा।

गोल्फ के मैदान पर भी कपिल देव का जलवा, जीता एवीटी चैंपियंस टूर

Sports

क्रिकेट के मैदान पर कई कीर्तिमान अपने नाम करने वाले कपिल देव गोल्फ के मैदान पर भी छाए हुए हैं। कपिल ने संयुक्त तौर पर एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता गोल्फर ऋषि नारायण के साथ एवीटी चैंपियंस टूर खिताब जीत लिया है। क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब में 50 वर्ष से अधिक के गोल्फरों के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में नौ शहरों से लगभग 100 गोल्फर खेलने उतरे थे।

इंडियन वेल्स : प्रजनेश गुणेश्वरन करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर

Sports

इंडियन वेल्स एटीपी टेनिस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंच गए जबकि चोटिल युकी भांबरी लगभग दो साल में पहली बार शीर्ष 200 से बाहर हो गए। एटीपी मास्टर्स सीरिज के तीसरे दौर में पहुंचने वाले प्रजनेश को 61 रेटिंग अंक का फायदा हुआ जिससे उनकी रैंकिंग में 13 स्थानों का सुधार हुआ। इस प्रतियोगिता में उन्होंने विश्व रैंकिंग में 18वें स्थान पर काबिज निकोलोज बासिलाशविलि को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। 

ला लीगा : मेस्सी की हैट्रिक से बार्सिलोना ने बेटिस को हराया

Sports

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी की हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने स्पेन की घरेलू प्रतियोगिता ला लीगा में रीयाल बेटिस को 4-1 से हरा दिया। मेस्सी ने यह एक महीने में दूसरी और मौजूदा सत्र में चौथी यह कारनामा किया। इसी के साथ ही ये उनके करियर का 51वां मौका था जब मेस्सी ने एक ही मैच में तीन गोल दागे।

वर्ल्ड कप के दौरान सुरक्षा से कोई समझौता नहीं : ICC

Sports

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च स्थित दो मस्जिदों पर हुए चरमपंथी हमले की घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्पष्ट किया है कि खिलाड़यिों और प्रशंसकों की सुरक्षा वैश्विक संस्था के लिए सर्वाेपरि है और आगामी विश्वकप में भी इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। क्राइस्टचर्च में हाल में हुए चरमपंथी हमले में 49 लोग मारे गए थे और इस हादसे में बंगलोदशी टीम भी बाल-बाल बच गई जिसके बाद उनका न्यूजीलैंड क्रिकेट दौरा रद्द कर दिया गया था।

आखिरी बॉल पर कार्तिक का विजयी छक्का, मियांदाद का 33 साल पुराना जादू पड़ा था फीका

Sports

आज ही पिछले साल 18 मार्च को दिनेश कार्तिक की करिश्माई बल्लेबाजी ने क्रिकेट की दुनिया में धूम मचा दी थी। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में कार्तिक के बल्ले से 8 गेंदों में 29 रनों की बारिश ने बांग्लादेश की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। वही छक्का मारते हुए कार्तिक ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया था।

पोंटिंग-डीविलियर्स ने बताई विश्व कप के लिए अपनी 4-4 फेवरेट टीमें

Sports

विश्व कप जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे दिग्गज क्रिकेटर इसके विजेता का अनुमान लगाने में सबसे आगे जा रहे हैं। इसी फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और एबी डीविलियर्स ने भी विश्व कप के लिए अपनी फेवरेट 4-4 टीमें बताई हैं। खास बात यह है कि दोनों दिग्गजों ने भारत को टॉप-4 में जगह दी है। 

चोट से जूझ रहे IPL के ये 6 स्टार खिलाड़ी, दूसरी टीमों को हो सकता है बड़ा फायदा

Sports

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की शुरुआत 23 मार्च से होगी। टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। बेंगलुरु की कमान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के हाथों में है। वही चेन्नई की कमान धोनी का हाथों में है। फटाफट क्रिकेट में दुनिया की सबसे रोमांचक टी-20 लीग के सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी टीम में है जो इस बार टीमों के लिए सरदर्द साबित हो सकते हैं। तो आइए एक नजर डालते है।

.
.
.
.
.