IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हरभजन सिंह का नाम दिग्गज स्पिनरों में आता है। लेकिन आने वाले दिनों में उनका नाम राजनेताओं की लिस्ट में भी शामिल हो सकता है। भाजपा ने हरभजन को पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने खुलासा किया कि उन्हें एक निर्देशक ने बायोपिक बनाने के लिए संपर्क किया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वहीं, राष्ट्रीय रिकार्डधारी केटी इरफान तोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएंगे। पढि़ए एक क्लिक में-

हरभजन को भाजपा ने दिया अमृतसर लोस सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर

Sports

क्रिकेट और राजनीति का नाता काफी गहरा रहा है। अर्से से स्टार क्रिकेटर राजनीति की पिच पर भी सफल होते आए हैं। सबसे पहले इसकी शुरुआत मंसूर अली खां पटौदी से हुई थी। जिन्होंने 1971 में पहली बार चुनाव लड़ा था। अकेले पटौदी ही नहीं, बल्कि नवजोत सिंह सिद्धू, विनोद कांबली, मोहम्मद कैफ, कीर्ति आजाद, मोहम्म्द अजहरुद्दीन जैसे क्रिकेटरों ने भी राजनीति में सफलता हासिल करने में कामयाब रहे। अब इस लिस्ट में भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का नाम जुड़ता दिखाई दे रहा है। 

ग्लैमर इन हॉकी : लॉ में मास्टर्स डिग्री है नीदरलैंड की हॉकी प्लेयर फातिमा के पास

Sports

डच हॉकी प्लेयर फातिमा मोरिएरा डी मेलो को ब्रेन विद ब्यूटी भी कहा जाता है। फातिमा निश्चित तौर पर हॉकी जगत की सबसे खूबसूरत खिलाडिय़ों में से एक रही हैं। फातिमा मल्टीटेलेंट्ड हैं। वह सौंदर्य, दिमाग और एथलेटिक जैसे वर्गों में हमेशा से अपना कौशल दिखाते रही। बहुत कम लोग जानते हैं कि फातिमा एक अच्छी गायिका होने के साथ-साथ लॉ में मास्टर्स डिग्री प्राप्त भी है। फातिमा नीदरलैंड के प्रमुख स्ट्राइकरों में से एक है।

कपिल देव के बाद खुद की बायोपिक बनाने के प्रस्ताव पर गावस्कर ने तोड़ी चुप्पी

Sports

टीम इंडिया के महान क्रिकेटरों में से एक सुनील गावस्कर ने साफ किया है कि उन्हें एक निर्देशक ने बायोपिक बनाने के लिए संपर्क किया था लेकिन उन्होंने यह बोलकर मना कर दिया कि उनका जीवन बहुत सामान्य है। ऐसे में एक दर्शक के तौर पर वह खुद भी अपनी जिंदगी को ऑन स्क्रीन पर नहीं देखना चाहेंगे। दरअसल टीम इंडिया के महान ऑलराऊंडर कपिल देव पर बायोपिक ‘1983’ बन रही है जिसके बाद कयास थे कि टेस्ट क्रिकेट में पहली बार 10 हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले भारतीय सुनील गावस्कर की जिंदगी पर भी फिल्म बनेगी। लेकिन गावस्कर ने अब खुद ही आगे आकर इससे इंकार कर दिया है। 

तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय एथलीट बने इरफान

Sports

राष्ट्रीय रिकार्डधारी केटी इरफान जापान के नोमी में रविवार को एशियाई पैदल चाल चैम्पियनशिप के 20 किलोमीटर स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहते हुए तोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल करने वाले पहले भारतीय एथलीट बने। 

थियेम इंडियन वेल्स के फाइनल में पहुंचे, मुकाबला फेडरर से

Sports

आस्ट्रिया के डोमिनिक थियेम ने मिलोस राओनिच को 7.6, 6.7, 6.4 से हराकर एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना पांच बार के चैम्पियन रोजर फेडरर से होगा। विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज थियेम ने 17 ऐस लगाकर मुकाबला जीता।

प्लेयर्स गोल्फ चैम्पियनशिप : कट में प्रवेश से चूके लाहिड़ी

Sports

अनिर्बाण लाहिड़ी प्लेयर्स गोल्फ चैम्पियनशिप में एक ओवर 217 के स्कोर के साथ कट में प्रवेश से चूक गए। लाहिड़ी ने तीसरे दौर में 76 का स्कोर किया और संयुक्त 74वें स्थान पर रहे। अब आखिरी दौर में 73 खिलाड़ी बचे हैं।

ओलम्पिक चैंपियन चेन लोंग को हराकर स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचे प्रणीत

Sports

भारत के स्टार शटलर और 22वीं रैंक बी साई प्रणीत ने बड़ा उलटफेर करते हुए दूसरी वरीय और ओलम्पिक चैंपियन चीन के चेन लोंग को लुढ़काकर स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। गैर वरीय और विश्व रैंकिंग में 22वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत ने शनिवार को पांचवीं रैंकिंग के चेन लोंग को 46 मिनट में 21-18 21-13 से हराकर तहलका मचा दिया।

विराट की खिलाड़ियों को खुली छूट, IPL में जितने मैच खेलने हैं खेलो

Sports

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि आगामी विश्व कप के मद्देनजर भारतीय खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर किसी तरह की कोई रोक नहीं है। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट ने यहां अपनी टीम के एक प्रचार कार्यक्रम में विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार भारतीय खिलाडिय़ों के आईपीएल में खेले जाने को लेकर यह बात कही। उनसे यह पूछा गया था कि क्या आईपीएल टीमों को विश्व कप के दावेदार भारतीय खिलाड़ियों के वर्कलोड के प्रबंधन को लेकर कोई निर्देश दिए गए हैं।

धोनी से तुलना होने पर पहली बार बोले पंत- मैं इतना नहीं सोचता

Sports

टीम इंडिया के नवोदित खिलाड़ी रिषभ पंत की लंबे समय से महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिकेट फैंस तुलना करते आए हैं लेकिन अब पंत ने पहली बार खुद ही आगे आकर धोनी के साथ अपनी तुलना पर अपना पक्ष रखा है। पंत ने कहा- मैं खिलाड़ी के तौर पर अपनी तुलना के बारे में नहीं सोचता। मैंने उनसे (धोनी) बहुत कुछ सीखा है। वह इस गेम के लीजैंड है। मैं नहीं चाहता कि लोग मेरी तुलना उनसे करें लेकिन मैं उन्हें रोक नहीं सकता। मैं उनके काफी नजदीक हूं मैं उनसे हर बात करता हूं जिससे मैं ऑन और ऑफ फील्ड खुद के प्रदर्शन में सुधार ला सकूं।

IPL से पहले डीविलियर्स बोले- कोहली भी बाकी खिलाड़ियों की तरह 'बुरे दौर' से गुजरेंगे

Sports

आईपीएल ने युवा खिलाड़ियों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री करने का नया रास्ता खोल दिया है। आईपीएल का पहला मैच 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। ऐसे में मैच से पहले अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है एक कहा कोहली भी बाकी खिलाड़ियों की तरह 'बुरे दौर' से गुजरे है।

.
.
.
.
.