Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च मैदान के पास स्थित दो मस्जिद पर हमले में 50 से ज्यादा लोग मारे गए। बड़ी बात यह है कि जिस वक्त हमला हुआ बांगलादेश की टीम मस्जिद में नमाज के लिए जा रही थी। हमले के बाद खेल जगतों के बड़े स्टारों ने खेद जताया है। शाहिद अफरीदी ने लिखा है कि न्यूजीलैंड जैसे पीसफुल देश में ऐसा होना अविश्वस्नीय है। उधर, भारतीय तेज गेंदबाज श्रीसंथ से सुप्रीमकोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा लगाया गया बैन हटा दिया है। सुप्रीमकोर्ट ने कहा कि बीसीसीआई तीन महीने में श्रीसंथ का पक्ष सुनकर सजा मुकर्रर करे। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

क्राइस्टचर्च में हमले के बाद क्रिकेटरों ने जताया दुख, जानें किसने क्या कहा

Sports

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 28 साल के आरोपी ने फेसबुक पर लाइव होकर मस्जिद में दुआ कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियों की बौछार कर दी। इस खूनी खेल में 49 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है। बड़ी बात यह है कि जब यह खूनी खेल हुआ तब न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही बांलगादेश की टीम के सदस्य उसी मस्जिद में जा रहे थे।  बांगलादेश टीम मैनेजर ने कहा कि हम मस्जिद की ओर जा रहे थे। तभी हमने खून से लथपथ लोगों को बाहर आते देखा। हम गोलियों की आवाज सुनकर फौरन ऊलटे पांव लौट आए। 

जेपी डुमिनी विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे, रन आऊट से जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड है उनके नाम

Sports

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। डुमिनी ने अभी 2017 में ही व्हाइट बॉल क्रिकेट पर फोक्स करने के लिए टेस्ट से संन्यास लिया था। हालांकि डुमिनी टी-20 इंटरनैशनल व घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे। डुमिनी के रिटायर होने पर दक्षिण अफ्रीकी टीम को उनकी जगह भरने में दिक्कत आएगी। डुमिनी के नाम पर रिकॉर्ड है कि वह कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में रन आऊट नहीं हुए हैं।

इंडियन वेल्स: कैरोलिना को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची स्विट्जरलैंड की बेलिंडा

Sports

स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच ने शानदार फार्म जारी रखते हुए गुरूवार को पांचवीं रैंकिंग की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा को हराकर इंडियन वेल्स डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित की। 

WDBS Belgium Open : मुंबई के क्यू खिलाड़ी वी सुब्रमण्यम ने जीता रजत पदक

Sports

मुंबई के क्यू खिलाड़ी वी सुब्रमण्यम ने विश्व दिव्यांग बिलियड्र्स एंड स्नूकर (डब्ल्यूडीबीएस) बेल्जियम ओपन 2019 में ग्रुप 4-5 स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया। डब्ल्यूडीबीएस वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार सुब्रमण्यम फाइनल में डेनियल ब्लन से हार गये जिससे उन्हें रजत से संतोष करना पड़ा।

स्पॉट फिक्सिंग: श्रीसंत को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया आजीवन प्रतिबंध

Sports

उच्चतम न्यायालय ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में टीम इंडिया के गेंदबाज एस श्रीसंत को बड़ी राहत देते हुए उनके क्रिकेट खेलने पर लगे आजीवन प्रतिबंध को शुक्रवार को समाप्त कर दिया।

न्यूजीलैंड फायरिंग: मौत के मुंह से निकली बांग्लादेशी क्रिकेट टीम, खिलाड़ियों ने शेयर किया भयावह मंजर

Sports

न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलने गई बांग्लादेशी क्रिकेट टीम एक जानलेवा हमले में बाल-बाल बची। क्राइस्टचर्च में जुम्मा (शुक्रवार) की नमाज अता करने ये खिलाड़ी अल नूर मस्जिद पहुंचे ही थे कि तभी वहां एक बंदूरधारी ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। हालांकि इस घटना में किसी खिलाड़ी को चोट नहीं आई है और सभी सुरक्षित हैं।

वर्ल्ड कप : इन 4 दावेदारों में से सिर्फ एक को मिलेगी टीम में जगह, देखें कौन हैं ये धुरंधर

Sports

वर्ल्ड कप 2019 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि अब वर्ल्ड कप टीम के लिए सिर्फ एक खिलाड़ी का चयन बाकी है। ऐसे में इस एक वैकेंसी के लिए चार खिलाड़ियों ने अपनी दावेदारी ठोकी है। भारतीय टीम के लिए ये वैकेंसी अहम है और टीम में उस खिलाड़ी का चयन किया जाएगा जो नम्बर 4 पर बल्लेबाजी कर सके। इसका बड़ा कारण ये है कि पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम इस बैटिंग स्लाॅट के लिए जद्दोजहद कर रही है और कई खिलाड़ियों को आजमाया है।

तीन स्पिनरों की गेंदबाजी का लुत्फ उठाते हैं शेन वार्न, इसमें एक है भारत का युवा गेंदबाज

Sports

राजस्थान रायल्स के ब्रांड दूत शेन वार्न को सीमित ओवरों के क्रिकेट में रक्षात्मक गेंदबाज पसंद नहीं आते और यही कारण है कि मौजूदा समय में उनके पसंदीदा गेंदबाज भारत के कुलदीप यादव, पाकिस्तान के यासिर शाह और अफगानिस्तान के राशिद खान हैं जो ‘बल्लेबाजों द्वारा हिट किए जाने से भयभीत नहीं होते’। पिछले दो वर्षों में कलाई के स्पिनरों ने विकेट झटकने की काबिलियत के बूते सफेद गेंद से दबदबा बनाया है लेकिन इस महान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस बात को मानने से इनकार कर दिया कि अंगुली के स्पिनर सीमित ओवर के प्रारूप में प्रासंगिकता खो रहे हैं। 

कीनिया ओपन : दूसरे दौर में संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे भुल्लर

Sports

भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर मैजिकल कीनिया ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में छह अंडर 70 का स्कोर करके संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे। वह लुईस डि जागेर से पांच शाट पीछे हैं। जैक सिंह बरार संयुक्त दूसरे स्थान पर है।

राओनिच इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे

Sports

मिलोस राओनिच ने बीएनपी पारिबस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मियोमीर केसमाओनिच की चुनौती समाप्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।राओनिच ने 19 साल के र्सिबयाई खिलाड़ी को 72 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4 6-3 से पराजित किया।

.
.
.
.
.