Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हॉकी विश्व कप में बुरे प्रदर्शन की गाज अब हॉकी कोच हरेंद्र सिंह पर गिर गई है। हॉकी इंडिया ने उन्हें मुख्य कोच पद से हटाकर दोबारा जूनियर टीम की कमान सौंप दी है। उधर, रियालिटी शो में अपनी जिंदगी से जुड़े अहम खुलासे करने बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को जोरदार फटकार लगाई है। उधर, रणजी क्रिकेट में मध्यप्रदेश की टीम ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जोकि बेहद शर्मनाक है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

बेबीसिटर पंत से खुश हुए रोहित, ऑफर किया यह रोचक काम

Sports
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टिम पेन के साथ भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत के हुए बेबीसिटर वाक्या पर अब भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी चुटकी ली है। रोहित जोकि बीती दिसंबर में ही बेटी के पिता बने हैं, ने ट्विटर पर पंत की एक फोटो पर कमेंट करते लिखा कि गुड मार्निंग बडी। मैंने सुना है कि तुम अच्छे बेबीसिटर हो। मुझे भी एक चाहिए। रितिका इससे बेहद खुश होगी। इस पर अभी पंत का जवाब नहीं आया है। आशंका है जल्द ही वह रोहित शर्मा की बेटी को भी संभालते हुए दिखेंगे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टिम पेन ने बल्लेबाजी कर रहे पंत का ध्यान बंटाने के लिए उन्हें बेबीसिटर बनने का ऑफर दिया था। 

जिसकी आशंका थी वही हुआ, भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंदर सिंह पर गिरी गाज

Hockey
भारतीय हॉकी टीम के विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद जैसी आशंका व्यक्त की जा रही थी, वही हुआ। कोच हरेंद्र सिंह का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया है और उन्हें जूनियर टीम के कोच पद पर लौटने की सलाह दी गई है। हॉकी इंडिया अब सीनियर टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा। हॉकी इंडिया ने बुधवार को बताया कि उसकी हाई परफॉरमेंस एंड डेवलपमेंट कमेटी ने हरेंद्र को भारतीय जूनियर पुरुष टीम के कोच पद पर लौटने की सलाह दी है। इसके अलावा सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन आमंत्रित किये जाएंगे। इस सलाह के बाद हरेंद्र की सीनियर टीम के कोच पद से छुट्टी हो गयी है। हरेंद्र को जूनियर टीम का प्रभार संभालने की पेशकश कर दी गयी है।

भारत की जीत में पुजारा और तेज गेंदबाजों के योगदान अहम : तेंदुलकर

Sports
दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को चेतेश्वर पुजारा की आस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला में जीत में महत्वपूर्ण योगदान के लिये जमकर तारीफ की। तेंदुलकर भारतीय टीम की खेल की शैली से भी प्रभावित दिखे और कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में जिस तरह का खेल दिखाया वह लाजवाब था। भारत ने आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर पहली बार आस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट श्रृंखला जीती। तेंदुलकर ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘शानदार। टीम ने वास्तव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। भारत ने आस्ट्रेलिया में जिस तरह का प्रदर्शन किया वह लाजवाब था।

मुसीबत में फंसे हार्दिक पांड्या और केएल राहुल, BCCI ने जारी किया नोटिस

Sports

बीसीसीआई ने बुधवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को एक टीवी शो पर महिलाओं पर उनकी टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया। इन टिप्पणियों की इतनी आलोचनाओं के बाद बोर्ड खिलाड़ियों के इस तरह से टीवी शो में शिरकत करने पर रोक भी लगा सकता है। ‘कॉफी विद करण’ टीवी शो पर पांड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई जिन्हें ‘सेक्सिस्ट’ करार किया गया। बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी और कहा कि वह शो के हिसाब से भावनाओं में बह गये थे। वहीं राहुल ने इन आलोचनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बीसीसीआई ने 24 घंटे के भीतर महिलाओं पर इस तरह की टिप्पणी करने के लिए जवाब मांगा है।

अपनी सेक्स लाइफ पर बोलना हार्दिक पांड्या को पड़ा महंगा, मांगनी पड़ी माफी

hardik pandya image
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टाइलिश आलराउंडर हार्दिक पांड्या हाल ही में रियालिटी चैट शो 'कॉफी विद करण' में नजर आए। उनके साथ केएल राहुल भी थे लेकिन पांड्या ने इस दाैरान करण के सवालों पर ऐसे खुलासे किए जो फैंस को पसंद नहीं आए। पांड्या ने बताया कि उनके परिवार वालों की सोच काफी खुली हुई है और जब उन्होंने पहली बार लड़की के साथ शारीरीक संबंध बनाए तो घर आकर कहा, आज करके आया है। पांड्या की यही बात फैंस को गुस्सा दिला गई और उन्होंने कमेंट्स करना शुरू कर दिए। जब पांड्या को इसका एहसास हुआ तो उन्होंने माफी मांगी।

रोड हादसे में बाल-बाल बचे पूर्व भारतीय क्रिकेटर, युसूफ पठान ने शेयर की तस्वीर

Sports
माैजूदा समय में पूरा देश भारतीय क्रिकेट टीम की आस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत की खुशियां मना रहा रहा है। लेकिन इसी बीच फैंस को निराश करने वाली खबर आई है। खबर है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर जैकब मार्टिन का रोड एक्सीडेंट हो गया है जिसमें वह बाल-बाल बचे। बडौदा के लिए खेलने वाले  जैकब मार्टिन के रोड एक्सिडेंट के बाद अस्पताल में भर्ती करने की जानकारी भारत के लिए खेल चुके बडौदा के ही क्रिकेटर युसुफ पठान ने दी। जैकब मार्टिन की अस्पताल में भर्ती होते हुए एक तस्वीर को युसुफ पठान ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि भारत के पूर्व और बडौदा के बल्लेबाज जैकब मार्टिन का एक एक्सीडेंट हो गया है जिसके बाद वो अस्पताल में ईलाज करवा रहे हैं।

एशियन कप : मेजबान यूएई से टक्कर लेगी भारतीय टीम

Sports
एएफसी एशियन कप में थाईलैंड के खिलाफ शानदार आगाज से उत्साहित भारतीय फुटबाल टीम मेजबान यूएई के खिलाफ भी जीत के साथ अपना विजयी रथ आगे बढ़ाने के लक्ष्य संग उतरेगी। भारत ने थाईलैंड को ओपनिंग मैच में 4-1 से हराया था लेकिन स्टीफन कांस्टेनटाइन की युवा टीम को यहां जाएद स्पोर्ट्स सिटी में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ सतर्कता बरतनी होगी। भारतीय टीम ने थाईलैंड के खिलाफ मैच के दूसरे हाफ में बेहतरीन खेल दिखाते हुए 3 गोल किए थे और पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त होने के बाद जबरदस्त आक्रमण से थाई डिफेंस को तोडऩे में सफलता हासिल की।इस मैच से भारत को 3 अंक प्राप्त हुए और वह अब अपने ग्रुप में टॉप पर है। उसका गोल अंतर बेहतरीन स्थिति में है। 

Video: राज्यवर्धन ने शुरू किया 'खेलो इंडिया' चैलेंज, पूछी 5 मिनट खेलने की कहानी
खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेलो इंडिया मुहिम के अंतर्गत ‘5मिनटऔर’ चैलेंज लांच किया और इस दौरान दोनों हाथों से टेबल टेनिस भी खेला।  ओलंपिक खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने साथ ही भारत के शीर्ष खिलाड़ियों और कलाकारों से बचपन की वो बातें साझा करने का अनुरोध किया जब वे अपने माता-पिता से पांच मिनट अतिरिक्त खेलने देने की मांग करते थे। उन्होंने बचपन की यादें साझा करने के लिये विराट कोहली, साइना नेहवाल, दीपिका पादुकोण और सलमान खान को टैग किया।    राठौड़ ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ‘‘याद कीजिए, जब हम बचपन में खेलते थे तो उसी समय हमारे माता-पिता हमें होमवर्क के बारे में याद दिलाते थे।

रणजी ट्रॉफी : 35 रन पर मध्यप्रदेश ने गंवाए एकाएक 6 विकेट, 7 बल्लेबाज हुए ‘शून्य’ पर आऊट

Sports
रणजी ट्रॉफी के दौरान आंध्र प्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच खेले गए मैच के दौरान क्रिकेट का एक बेहद रोचक वाक्या देखने को मिला। 342 के लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्यप्रदेश की टीम महज 35 रनों पर सिमट गई। मैच की सबसे खास बात यह रही कि मध्यप्रदेश का चौथे से लेकर आखिरी (नौवां) विकेट केवल 35 रन के योग पर गिर गया। इस दौरान मध्यप्रदेश के 7 बल्लेबाज शून्य पर आऊट हुए। 11वें नंबर के बल्लेबाज गौरव यादव  चोट के कारण मैदान पर नहीं उतरे। जिस कारण मध्य प्रदेश को 35 रन पर ही पारी समेटनी पड़ी। आंध्र के गेंदबाज केवी शशिकांत ने इस दौरान धारधार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके। शशिकांत तो पारी के 15वें ओवर में हैट्रिक से भी चुके। 

शिखर धवन का दिखा दूसरा टैलेंट, पिछले 3 साल से कर रहे थे कड़ी मेहनत

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर रहे। अगर फैंस यह सोच रहे थे  कि धवन ने छुट्टियों में आराम फरमाया तो गलत है। धवन के पास क्रिकेट खेलने का टैलेंट तो है ही लेकिन इसके दूसरा टैलेंट भी है जो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बांसुरी बजाते हुए वीडियो शेयर करके दिखाया। शिखर धवन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह वीडियो डालते हुए लिखा, 'Hoping to hit the right notes in the new year!' (नए साल में वह फोकस्ड रहना चाहते हैं). इस वीडियो में वह बांसुरी बजाते हुए किसी संगीत के जानकार की तरह तल्लीन दिख रहे हैं।

.
.
.
.
.