Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बीजेपी की टिकट पर रोहतक सीट से लोकसभा चुनाव लडऩे की खबर आई थी। सहवाग ने अब इस पर चुप्पी तोड़ दी है। सहवाग ने कहा है कि उनका इरादा राजनीति में उतरने का न पहले था न अब है। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 के दो बड़े अपने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। अब वह टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उधर, कीवी बल्लेबाज को गलत आऊट देने के विवाद में नई तकनीक डीआरएस को खूब विरोध हुआ। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

रोहित बने टी-20 के नए किंग, सर्वाधिक स्कोर, छक्कों का शतक किया पूरा

Sports
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड टी-20 में आखिरकार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चल ही पड़ा। न्यूजीलैंड से मिले 159 रनों के लक्ष्य के जवाब में रोहित ने अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दी। की गेंद पर 0 रनों पर आऊट होने से पहले रोहित ने टी-20 इंटरनैशनल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। यही नहीं उन्होंने टी-20 में छक्कों का शतक भी पूरा कर लिया है। रोहित से पहले टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गुप्टिल (2272 रन) के नाम था। रोहित ने अपनी पारी के जैसे ही 35 रन पूरे किए वह गुप्टिल का यह रिकॉर्ड तोड़ गए। 

कजाखस्तान ने भारत की उम्मीदों पर फेरा पानी, फेड कप में दी करारी हार

Sports
फेड कप विश्व ग्रुप में भारत के क्वालीफाई करने की उम्मीदों को कजाखस्तान ने शुक्रवार को 3-0 से हराकर खत्म कर दिया। पूल ए के इस मुकाबले में अंकिता रैना और करमन कौर थांडी अपने-अपने एकल मैच सीधे सेट में आसानी से गंवा बैठी। मैच से पहले ही माना जा रहा था कि अपने से ऊची रैंकिंग वाली टीम के सामने भारत को बड़ी चुनौती मिलेगी। करमन को एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में स्थानीय खिलाड़ी जरिना डियाज ने 6-3, 6-2 से आसानी से शिकस्त दी। विश्व में 96वीं रैंकिंग की खिलाड़ी के खिलाफ करमन को आठ बार ब्रेक अंक हासिल करने मौका मिला लेकिन वह सिर्फ दो को ही अपने पक्ष में कर पाई। 

विश्व कप में धोनी की मौजूदगी पर युवराज ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

Sports
अनुभवी क्रिकेटर युवराज सिंह ने विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि भारतीय टीम के विश्व कप में प्रदर्शन के मद्देनजर महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी अहम है। उन्होंने कहा, ‘वह मौजूदा कप्तान विराट कोहली के लिए ‘मार्गदर्शक’ हैं और फैसले लेने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। फार्म को लेकर धोनी का टीम में स्थान विवाद का विषय बना हुआ है लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर सहित अन्य ने कहा है कि मैच की परिस्थितियों में उनकी परख उन्हें टीम के लिए अहम बनाती है। 

Video: मिशेल के विकेट पर विवादों में DRS, आउट होने से बचा सकते थे रोहित

Sports
भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया दूसरा टी20 मैच भारत ने जीत लिया है। लेकिन इस मैच से डीएरएस को लेकर एक बार फिर विवाद देखने को मिला और थर्ड अंपायर के फैसले को बड़ी गलती करार दिया है। दरअसल, डेरिल मिशेल को थर्ड अंपायर द्वारा एबीडब्ल्यू आउट देने के बाद यह हंगामा हुआ, लेकिन रोहित चाहते तो वह मिशेल को आउट होने से बचा भी सकते थे। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मिशेल का यह पदार्पण मैच था।

व्यवस्था हुई खराब, अब कप्तान रोहित को पहननी पड़ी विजय शंकर की जर्सी

Sports
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 के दौरान बीसीसीआई की न्यूजीलैंड में व्यवस्था खराब नजर आई। इससे पहले पहले वनडे में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपनी साथी प्लेयर की वर्दी पहनकर मैच खेलना पड़ा था। अब दूसरे टी-20 में कप्तान रोहित शर्मा इस अव्यवस्था का शिकार हो गए। दरअसल, मैच दौरान रोहित को अपने नाम वाली जर्सी ही नहीं मिली। इसलिए मजबूरन उन्हें अपनी ही साथी प्लेयर विजय शंकर की 59 नंबर वाली जर्सी पहननी पड़ी।

ब्राजील के फुटबाल क्लब में लगी आग, 10 की मौत

Sports
ब्राजील के मशहूर फुटबाल क्लब फ्लेमिंगो के अभ्यास परिसर में लगी आग में कम से कम दस लोग मारे गए। तड़के आग उस इमारत में लगी जिसमें 14 से 17 बरस के युवा खिलाड़ी रहते हैं। टीवी ग्लोबो ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे में तीन बच्चे ऐसे भी जख्मी हुए हैं जिनकी उम्र 14 वर्ष के आसपास है। इनमें एक बच्चे की हालत बेहद नाजुक है। हादसे की वजह जानने के लिए जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला कि आग के कारण लोहे की चादरों से बनी छतों के अलावा बैकसाइड पर रखा गया फालतू सामान भी जल गया। 

पुराने गैजेट्स से जापान बनाएगा Medals, 2020 ओलंपिक में होंगे इस्तेमाल

Sports
टोक्यो 2020 ओलंपिक के सभी पदक इलेक्ट्रानिक कचरे के पुन:चक्रण प्रक्रिया से मिली धातु से बनाए जाएंगे। खेल के आयोजकों ने शुक्रवार को यह घोषणा की। तोक्यो ओलंपिक की आयोजन समिति ने 2017 में लोगों से पुराने स्मार्टफोन और लैपटाप सहित अन्य इलेक्ट्रानिक कचरे को एकत्रित करने की योजना लांच की थी जिसका उद्देश्य पदकों के लिये धातु इकट्ठा करना था। स्थानीय जापानी व्यवसाय और उद्योग से इस कचरे के रिसाइकिलिंग के बाद मिली धातु एकत्रित की जा चुकी है। शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार आयोजकों ने कहा कि जितनी मात्रा में धातु मिली है, उससे उसका लक्ष्य पूरा हो जाएगा और यह प्रक्रिया मार्च के अंत में समाप्त हो जाएगी। 

5 गेंदों में 3 विकेट झटक क्रुणाल ने जमाया रंग, न्यूजीलैंड में बना गए सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Sports
न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 के दौरान एक समय मजबूत नजर आ रही न्यूजीलैंड की टीम को धरातल पर लाने का काम किया भारतीय क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या ने। पिछले मैच में गेंद और बल्ले से औसत प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल ऑकलैंड टी-20 में अलग ही रंग में दिखे। न्यूजीलैंड की टीम जब शुरुआत 5 ओवरों में 40 रन बनाकर मजबूत स्कोर की ओर आगे बढ़ रही थी। तभी क्रुणाल ने 5 गेंदों में 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। क्रुणाल ऐसे पहले गेंदबाज भी बन गए जिन्होंने न्यूजीलैंड की धरती पर टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया हो।

सहवाग ने #5Yearchallenge से दिया राजनीति में उतरने के सवालों का जवाब

Sports
बीते दिनों खबर आई थी कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के अलावा धाकड़ वीरेंद्र सहवाग भी लोकसभा चुनावों में बीजेपी का पल्ला पकड़े नजर आएंगे। सोशल साइट्स पर तो बाकायदा इस हेडलाइन के साथ खबर चलाई गई थी कि सहवाग को रोहतक सीट से चुनाव लड़ाने की तैयारी है। क्योंकि सहवाग जाट है। और रोहत सीट जाट बहुल है। इसलिए उनके चुनाव लडऩे की पूरी संभावना है। लेकिन अब सहवाग ने आगे आकर राजनीति में आने या आने पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया है। 

विजय शंकर का बाहुबली थ्रो, बाउंड्री लाइन से कर दिया रॉस टेलर को रन आऊट

Sports
न्यूजीलैंड और भारत में ऑकलैंड के मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 के दौरान बॉलिंग करते वक्त जहां पहले क्रुणाल पांड्या ने पांच गेंदों में तीन विकेट लेकर सबका ध्यान खींचा। वहीं, टीम इंडिया में शामिल हुए विजय शंकर ने भी बाउंड्री लाइन से शानदार थ्रो कर खूब चर्चा बटोरी। दरअसल न्यूजीलैंड टीम के जब 50 रन पर चार विकेट गिर गए थे। तभी रोस टेलर और ग्रैंडहोम ने मोर्चा संभाल लिया। रोस टेलर तो इस दौरान खूब रंग में नजर आए। लेकिन इससे पहले कि वह अपनी टीम को बड़े स्कोर तक ले जाते वह विजय शंकर की बाहुबली थ्रो के कारण रन आऊट हो गए।

.
.
.
.
.