Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 के लिए भारतीय टीम जी-जान लगाने के लिए तैयार है। ऑकलैंड के मैदान पर मैच भारतीय समय अनुसार सुबह 11:30 बजे होगा। टीम इंडिया मैच के दौरान नए खिलाड़ी उतार सकती है। उधर, सुपर बाउल जीतने के बाद निकाली गई बस परेड में पैटरियट्स टीम के स्टार खिलाड़ी रॉबर्ट जेम्स ग्रोनकोव्स्की एक महिला पत्रकार के साथ अश्लील हरकत करने के चलते चर्चा में आ गए हैं। वहीं, रणजी ट्रॉफी फाइनल में अगर विदर्भ दोबारा जीत हासिल करने में सफल रहा तो इसके पीछे सबसे बड़ा योगदान ऑलराऊंडर आदित्य सरवटे की शानदार परफार्मेंस का रहा। पंजाब केसरी स्पोट्स डेस्क आपके लिए ऐसी खबरें लाए हैं, जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

कुंबले के परफेक्ट-10 के 20 साल पूरे, जानें कैसे पड़ा था 'जंबो' नाम

Sports

भारत और बांग्लादेश के टेस्ट के लिए तैयारियों में जुटे क्रिकेट फैंस के लिए 7 फरवरी का दिन याद करने वाला है। 18 साल पहले 7 फरवरी के दिन ही 1999 में भारतीय कोच अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पारी में पूरे 10 विकेट चटके थे। ऐसा करने वाले अनिल कुंबले विश्व के दूसरे गेंदबाज बने थे।

बस परेड के दौरान अमरीकी फुटबॉल खिलाड़ी ने की महिला पत्रकार से अश्लील हरकत

Sports

पैटरियट्स टीम के स्टार खिलाड़ी रॉबर्ट जेम्स ग्रोनकोव्स्की सुपर बाउल जीतने के बाद निकाली गई बस परेड में एक महिला पत्रकार के साथ अश्लील हरकत करने के चलते चर्चा में आ गए हैं। दरअसल सुपर बाउल फाइनल में एलए रैम्स को 13-3 से हराने वाली इस टीम का जोरदार स्वागत किया जा रहा था। इस दौरान रॉबर्ट अपनी गर्लफ्रैंड और मशहूर टीवी पत्रकार केमिली कोस्टेक के साथ बस पर अश्लील हरकते करते नजर आए। उक्त वाक्या की एक फैन ने वीडियो बनाकर सोशल साइट्स पर भी अपलोड की है। जिसके बाद लोगों ने रॉबर्ट को उनकी इस हरकत के लिए खूब ट्रोल किया।

NZ vs IND 2nd T20 : टीम इंडिया के युवा तुर्कों को दिखाना होगा दम

Sports

भारतीय टीम में शामिल युवा खिलाडिय़ों से उम्मीद की जा रही थी कि वे टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करेंगे लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने खासा निराश किया और भारत को अपने ट्वंटी-20 इतिहास की सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ गई। भारत को तीन मैचों की सीरीज के शुक्रवार को होने वाले दूसरे मैच में वापसी करनी है तो उसके युवा खिलाडिय़ों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट से निकला नया हीरो, हार्दिक पांड्या से कम नहीं है रिकॉर्ड

Sports

रणजी ट्रॉफी फाइनल में अगर विदर्भ दोबारा जीत हासिल करने में सफल रहा तो इसके पीछे सबसे बड़ा योगदान ऑलराऊंडर आदित्य सरवटे की शानदार परफार्मेंस का रहा। सरवटे ने अपनी टीम के लिए बल्ले के साथ तो जौहर दिखाए ही साथ ही साथ घातक गेंदबाजी कर अपनी टीम की झोली में जीत भी डलवाई। सरवटे ने पहली पारी में 6 तो दूसरी पारी में 5 महत्वपूर्ण विकेट झटके। यही नहीं, फाइनल मैच में जब एक समय विदर्भ अपनी दूसरी पारी में संघर्ष कर रही थी ऐसे में सरवटे ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 49 रन बनाए। वह 154 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे। उनकी परफार्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

चोट से वापसी करते हुए मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड मेडल

Sports

विश्व चैंपियन भारतीय भारोत्तोलक सेखोम मीराबाई चानू ने कमर की चोट के बाद मजबूत वापसी करते हुए गुरुवार को थाईलैंड में ईजीएटी कप में स्वर्ण पदक जीता। इस चोट के कारण चानू 2018 में छह महीने से अधिक समय तक प्रतियोगिताओं से दूर रही थी। यहां मिली जानकारी के अनुसार चानू ने 48 किग्रा वर्ग में 192 किग्रा वजन उठाकर सिल्वर लेवल ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता।

Video: रोहित के बाद अब स्मृति मंधाना ने बनाया चहल की बल्लेबाजी का मजाक

Sports

वनडे सीरीज में जीत हासिल करने के बाद पहले टी20 मैच में भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा है। जहां भारतीय पुरुष टीम को टी20 में अब तक की सबसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं, महिला टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना अपना ही रिकाॅर्ड तोड़ते हुए टी20 में सबसे तेज अर्धशतक (24 गेंदों) लगाने वाली भारतीय बनीं। शानदार पारी के बाद मंधाना की एंट्री चहल टीवी पर हुई और वह युजवेंद्र के सवालों का जबाव देती नजर आई। इस दौरान मंधाना युजवेंद्र की बैटिंग को लेकर उनका मजाक उड़ाती भी नजर आई। 

मौत से जंग लड़ रहे जैकब मार्टिन की मदद के लिए आगे आए राहुल, डोनेट की मोटी धनराशि

Sports

महिलाओं पर की गई अभद्र टिप्पणीयों के बाद विवादों में फंसे भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल ने एक नेक काम किया है। स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर (बॉल टेम्परिंग के आरोप पर सस्पेंड हुए थे) जैसे खिलाड़ियों से प्रेरित होकर राहुल ने मौत से जंग लड़ रहे भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जैकब मार्टिन को मोटी धनराशि डोनेट की है। केएल राहुल ने कितनी धनराशी दी है, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है।

विंडीज की वनडे टीम में हुई क्रिस गेल की वापसी, एक साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे पहला मैच

Sports

इंग्लैंड के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के बाद अब विंडीज टीम का लक्ष्य वनडे में कामयाबी की कहानी को दोहराना है। इसी के चलते विंडीज टीम में पहले 2 वनडे मैचों के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की वापसी हो गई है। क्रिस गेल लगभग एक साल बाद वापसी कर रहे हैं। गौर हो कि 39 वर्षिय क्रिस गेल ने अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2018 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। 

रणजी फाइनल : 41 के वसीम जाफर का बड़ा धमाका, छोड़ गए सचिन को बहुत पीछे

Sports

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में हुए रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने सौराष्ट्र को हराकर लगातार दूसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की। जीत के साथ ही विदर्भ के बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 41 साल के जाफर का यह 10वां रणजी फाइनल था। इतने फाइनल तो कभी भारत के सबसे महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी खेल नहीं पाए थे। बता दें कि सबसे ज्यादा बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जीत का हिस्सा रहने का रिकॉर्ड अभी अशोक मांकड़ के नाम है। जो 12 बार रणजी ट्रॉफी को चूम चूके हैं। इसके बाद अजित वाडेकर 11, मनोहर हार्दीकर, दिलिप सरदेसाई 10-10 बार का नाम आता है।

BCCI ने छिन ली दिनेश कार्तिक की पहचान, हो गई बड़ी गलती

Sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में जब दिनेश कार्तिक ग्राऊंड पर उतरे थे तो उनमें एक बड़ा बदलाव देखने को मिला था। वह ऐसी वर्दी पहने थे जिस पर उनका ही नाम था। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैचों की सीरीज के लिए उनका नाम पहले से ही चल रहा था। लेकिन बावजूद इसके टीम प्रबंधन सिर्फ धोनी या पंत को प्लेइंग 11 में जगह देने की सोच रहा था। इसी चक्कर में बीसीसीआई सबसे बड़ी गलती कर गई। कार्तिक की वर्दी तक नहीं बनवाई गई। मानें उन्हें कोई भी मैच में मौका ही न देना हो। सोशल साइट्स पर तो क्रिकेट फैंस बीसीसीआई की इस गलती पर खफा नजर आए। कुछेक ने लिखा- पंत और धोनी के चक्कर में क्रिकेट बोर्ड दिनेश कार्तिक की पहचान भी छिनने की कोशिश कर रहा है। 

.
.
.
.
.