Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया भले ही न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीत गई लेकिन टी-20 के पहले ही मैच में उन्हें शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कई ऐसी गलतियां की जिसका अंजाम टीम इंडिया को भुगतना पड़ा। उधर, महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना का बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ खूब चला। उन्होंने सबसे तेज अर्धशतक लगाया। वहीं, हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल ने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है। पंजाब केसरी स्पोटर््स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

टीम इंडिया की हार के 5 बड़े कारण जिसे जान आप माथा पकड़ लोगे

Sports
न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। हार के लिए सीधे तौर पर भारतीय क्रिकेटरों का लचर प्रदर्शन जिम्मेदार माना जाएगा। नियमित कप्तान विराट कोहली ब्रेक पर हैं ऐसे में रोहित शर्मा के सिर पर बड़ी जिम्मेदारी थी। रोहित इसे उठाने में पूरी तरह फेल हो गए। वह बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन तो कर नहीं पाए साथ ही साथ अपने कुछेक फैसलों के कारण भी आलोचना का शिकार होते दिखे। कुलदीप को बाहर बिठाना उनका सबसे विवादित फैसला रहा। आइए बताते हैं- टीम इंडिया की हार के 5 बड़े कारण जिसे जाकर आप माथा पकड़ लोगे।

किसी फुटबॉल की टीम से ज्यादा थी रोनाल्डो की गर्लफ्रैंड की संख्या, देखें लिस्ट

cristiano-ronaldo-all-girlfriends-list
फुटबॉल के सबसे बड़े सितारे क्रिस्टियानो रोनाल्डो 34 साल के हो गए हैं। रोनाल्डो ने अपना जन्मदिन बच्चों और मंगेतर जॉर्जिना रोड्रिग्ज के साथ मनाया। जवानी से अब तक रोनाल्डो लड़कियों में काफी फेमस रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सुपरमॉडल से लेकर राजसी घराने की लड़कियां को डेट किया। बताया जाता है कि 2002 से लेकर 2018 तक रोनाल्डो की गर्लफ्रैंड्स की संख्या किसी टीम के फुटबॉल खिलाडिय़ों से भी ज्यादा थी। रूसी सुंदरी व सुपरमॉडल एरिना श्याक के साथ ही सिर्फ उन्होंने 5 साल बिताए जबकि बाकी सुंदरियों के साथ तो उनका रिलेशन ज्यादा से ज्यादा छह महीने तक ही चला। रोनाल्डो अब मॉडल व फिटनेस ट्रेनर जॉर्जिना रोड्रिग्ज को डेट कर रहे हैं। आइए जानें- रोनाल्डो की गर्लफ्रैंड्स के बारे में..

गेंदबाजों को खूब धोते हैं टिम सेफर्ट, 24 की उम्र में बना चुके हैं कई बड़े रिकॉर्ड

Sports
वेलिंगटन टी-20 में टीम इंडिया के लगभग सभी बॉलरों को अच्छे से धोने वाले टिम सेफर्ट ऐसे अचानक ही न्यूजीलैंड की टीम में नहीं आए। बल्कि महज 24 साल की उम्र में उनके नाम इतने बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं कि कोई भी उन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक मान सकता है। भारत के खिलाफ 43 गेंदों में 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 84 रन बनाने वाले सेफर्ट इससे पहले डोमेस्टिक ट्वंटी-20 क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक लगा चुकी है। सेफर्ट ने 2017 के सुपर स्मैश टूर्नामैंट में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट की ओर से ऑकलैंड के खिलाफ खेलते हुए महज 40 गेंदों में शतक जड़ दिया था।

टीम इंडिया को रास नहीं आया पांड्या ब्रदर्स का खेल, दोनों ही हो गए फेल

Sports
वेलिंगटन टी-20 में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के सामने नतमस्तक होती नजर आई। पहले बॉलिंग करते ही टीम इंडिया के पांचों प्रमुख गेंदबाजों ने कम से कम 8 की इकोनमी रेट से रन तो दिए ही। बाद में जब बल्लेबाजी आई तो चार बल्लेबाजों ने अंडर-10 के अंदर आऊट होकर सारा खेल बिगाड़ दिया। वेलिंगटन टी-20 के दौरान सबकी नजरें पांड्या ब्रदर्स पर भी थी जोकि पूरी तरह फेल होते नजर आए। हालांकि क्रुणाल ने अंत में आकर कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए लेकिन गेंदबाजी करते हुए उनके द्वारा लुटाए गए रन निश्चित तौर पर टीम इंडिया पर भारी पड़ते नजर आए।

Video: मैदान में सुपरमैन बने दिनेश कार्तिक, बाउंड्री पर लपका जबरदस्त कैच

Sports
जीलैंड-भारत के बीच 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में इंडिया को 80 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन आज खेल के मैदान में एक बार फिर 'सुपरमैन वाला चैक' देखने को मिला और यह कैच भारतीय प्लेयर दिनेश कार्तिक ने पकड़ा। कार्तिक ने यह कैच बाउंड्री के इतने पास से पकड़ा कि ऐसा लग रहा था कि उनका पैर बाउंड्री लाइन से टच हो गया है लेकिन ऐसा हुआ नहीं।न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत की। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर डेरल मिशेल ने बेटिंग करते हुए हवा में शाॅट खेली। गेंद बाउंड्री लाइन पार करती इससे पहले कार्तिक ने कैच पकड़ लिया। उन्होंने एक बार कैच पकड़ा और फिर पैर बाउंड्री लाइन पर जाता देख गेंद को उपर हवा में फेंक दिया और बाद में फिर लपक कर चैक पकड़ लिया।

हार पर बोले रोहित- 8 बल्लेबाज होते तो रिजल्ट कुछ और होता

Sports
वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम संघर्ष करती हुई आखिरकार 80 रनों से मैच गंवा बैठी। यह रनों के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार में से एक है। बॉलिंग करते भारत के सभी पांचों गेंदबाजों ने 8 की इकोनमी से ज्यादा रन दिए। वहीं, बल्लेबाजी करते वक्त भारत के सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए। मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पार्टनरशिप न होने को हार की बड़ी वजह माना। 

चेन्नई ओपन 2019: शशिकुमार मुकुंद जीते, सुमित नागल बाहर

Sports
भारतीय टेनिस खिलाड़ी शशिकुमार मुकुंद ने चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर 80 टेनिस टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां दूसरे दौर में जर्मनी के सेबास्टियन फांसेलोव को 6-3, 6-1 से हराया। सुमित नागल के लिए हालांकि दिन अच्छा नहीं रहा। पिछले साल औसत प्रदर्शन करने के बाद करियर को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी को कोरिया के आठवीं वरीयता प्राप्त डकही ली से 3-6, 4-6 से शिकस्त मिली। शशिकुमार शुरू से ही लय में दिखे।

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Sports
न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रनों से मात दी है जो टी20 इंटरनेशनल में भारत की अब तक की सबसे बड़ी हार है। न्यूजीलैंड ने 2017 में राजकोट में हुए टी20 मैच में भारत को 40 रनों से मात दी थी। इससे पहले 2016 में नागपुर में हुए टी20 मैच के दौरान भी न्यूजीलैंड ने भारत को 47 रनों से हराया था।

मंधाना ने बनाया रिकॉर्ड, बनी सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर

Sports
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सुपरस्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक ठोकने वाली भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। मंधाना ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। भारत ने टाॅस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया। कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और तीन छक्के लगाए। अपनी इस शानदार पारी के साथ ही मंधाना ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

मैच जीतने के बाद विलियमसन ने की खिलाड़ियों की तारीफ, कही ये बातें

Sports
वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी-20 में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। मेजबान टीम ने भारत को 80 रन से हराकर करारी शिकस्त दी है। मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सभी खिलाडियों ने अच्छा प्रर्दशन किया और टीम को लम्बे समय से ऐसे ही प्रर्दशन की उम्मीद थी। विलियमसन ने कहा कि टाॅप आर्डर के बल्लेबाजों ने काफी अच्छाी साझेदारी बनाई जिससे टीम को मजबूत स्कोर खड़ा करने में मदद मिली। सार्फिट और मुनरो की बल्लेबाजी कमाल की थी। 

.
.
.
.
.