Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड दौर पर पहुंची भारतीय टीम चौथे वनडे के लिए नया प्रयोग कर सकती है। क्योंकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ब्रेक पर चले गए हैं। ऐसे में उनकी जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। आशंका है- कुछ और सीनियर खिलाडिय़ों को आराम देकर मोहम्मद सिराज और खलील अहमद को मौका दिया जा सकता है। वहीं, टीम इंडिया से बाहर चल रहे रिषभ पंत का इंगलैंड में जमकर बल्ला बोल रहा है। उधर, भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन के खिलाफ मैच में बड़ा उलटफेर कर दिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

चौथे वनडे के लिए भारतीय टीम में आ सकते हैं 3 नए खिलाड़ी


भारतीय टीम न्यूजीलैंड में खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। टीम के कप्तान विराट कोहली ब्रेक पर चले गए हैं इसमें रोहित शर्मा टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। संभावना है कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे के लिए 3 नए खिलाडिय़ों को टीम में शामिल कर सकती है। इन तीन खिलाडिय़ों के लिए टीम में खेल रहे कुछ सीनियर साथियों को बाहर बिठाया जा सकता है। जोकि लंबे ऑस्ट्रेलियन टूर के बाद से लगातार खेल रहे हैं। आइए जानें टीम इंडिया की चौथे मैच की लिए संभावित प्लेइंग 11-

गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप के लिए घोषित की प्लेइंग-11, धोनी के खास दोस्त को दी जगह

Sports
भारत को 2011 विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 2019 के विश्व कप के लिए अपनी संभावित प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी है। गंभीर की प्लेइंग-11 में धोनी के खास दोस्त रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी गई है जो इन दिनों टीम में वापसी के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। गंभीर की प्लेइंग-11 में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को भी जगह दी गर्ई है। पंत ने अपने प्लेइंग-11 में रिषभ पंत को न लेकर सबको चौंकाया है। गंभीर ने बीते दिनों भी कहा था कि विश्व कप में विकेटकीपिंग के लिए भारत के पास महेंद्र सिंह धोनी से अच्छा विकल्प नहीं है।

न्यूजीलैंड से सीरीज जीतने के बाद अनुष्का संग छुट्टी मनाने निकले कोहली

Sports
न्यूजीलैंड को लगातार तीसरे ओडीआई क्रिकेट में हराने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का के साथ छुट्टी मनाने निकल पड़े हैं। कोहली ने फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर पत्नी अनुष्का के साथ तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा की Away we go ❤️😃#travelswithher (हम दूर जा रहे हैं... ❤️😃 उनके साथ ट्रैवल पर..)। सीरीज के आखिरी 2 वनडे और इसके बाद होने वाले तीन टी-20 मैचों की सीरीज में विराट नहीं खेलेंगे। विराट की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। गौर हो कि सीरीज का चौथा वनडे हेमिल्टन में 31 जनवररी को खेला जाएगा।

साओ पाउलो की टीम में मशहूर है 12 साल का यह नेत्रहीन लड़का, मां सुनाती है मैच का हाल

Sports
महाभारत में जिस तरह संजय ने धृतराष्ट्र को युद्ध का आंखों देखा हाल सुनाया था, उसी तरह फुटबाल के दीवाने अपने नेत्रहीन और ‘आटिस्टिक’ बच्चे को स्थानीय टीम के मैचों का सजीव वर्णन सुनाया। सिल्विया ग्रेको और उनका 12 बरस का बेटा निकोलस साओ पाउलो की टीम पालमेइरास के बीच काफी मशहूर हो गए हैं। पिछले साल मां को टीवी पर दिखाया गया था जो दर्शक दीर्घा से एक मैच का आंखों देखा हाल अपने बेटे को सुना रही थी। ग्रेको ने कहा, ‘मैंने विस्तार से सुनाया। इस खिलाड़ी ने आधी बाजू की कमीज पहनी है। उसके जूतों का क्या रंग है। 

इंगलैंड में गरजा रिषभ पंत का बल्ला, टीम इंडिया को सीरीज में दिलाई 4-0 की लीड

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम जहां इस वक्त न्यूजीलैंड में तबाही मचाने में व्यस्त हैं तो वहीं टीम इंडिया से बाहर अन्य क्रिकेटर इंगलैंड में आंधी ला रहे हैं। दरअसल भारत-ए टीम इन दिनों इंगलैंड के दौरे पर हैं। वहां वह इंगलैंड लॉयंस के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की शानदार पारी की बदौलत छह विकेट से जीत तो हासिल की है साथ ही साथ सीरीज में 4-0 की लीड भी ले ली। पंत ने 76 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए।भारत-ए टीम के उक्त दौरे की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी केएल राहुल भी है। बीसीसीआई द्वारा बैन झेलने के बाद लौटे केएल राहुल इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ तीसरे मैच में सिर्फ 13 रन ही बना पाए थे। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन से रिटायरमैंट लेने वाले एंडी मर्रे के कराई कूल्हे की सर्जरी

Tennis
विम्बलडन खिताब को दो बार जीतने वाले ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे के कूल्हे की दोबारा सर्जरी हुुई है। ओलंपिक में दो बार स्वर्ण पदक जीतने वाले इस खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उम्मीद है इस सर्जरी से कूल्हे के दर्द में आराम मिलेगा। इस सर्जरी में कूल्हे के जोड़ में धातु के प्लेट को लगाया जाता है। 31 साल के इस खिलाड़ी के लिए करियर को आगे बढ़ाने का यह अंतिम प्रयास है। उन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर होने के बाद कहा था कि वह विम्बलडन में खेल कर संन्यास लेना चाहते हैै।

WWE रेसलर स्टेफनी ने दुपट्टा ओढ़कर बॉलीवुड गाने पर किया भांगड़ा, देखें वीडियो

Sports
WWE अमेरिका और अन्य देशों के युवाओं सहित भारतीय युवाओं को भी अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है। यही कारण है कि भारत के लोग भी WWE में अपना करियर अजमा रहे हैं। WWE में दिखाई देने वाले समीर सिंह और सुनील सिंह का स्टैफनी मैकमैहन के साथ एक वीडियो वायरल हो रहा है। स्टैफनी मैकमैहन अमेरिकी बिजनसमैन और प्रोफेशनल रेसलर हैं और WWE की चीज ब्रांड अफसर है। समीर और सुनील सिंह दोनों आपस में डांस को लेकर बात कर रहे थे कि तभी स्टैफनी मैकमैहन आ जाती है। दोनों स्टैफनी को नमस्ते करते हैं तो स्टैफनी भी उन्हें नमस्ते करती है। 

वीडियो : मर्दों के रॉयल रंबल मैच में पहुंची महिला रैसलर निया जैक्स

Sports
डब्लयूडब्लयूई दर्शकों को रोमांचित करने के लिए कुछ न कुछ अनोखा करता ही रहता है। इस बार रॉयल रंबल में उन्होंने बड़ा बदलाव लाते हुए एक महिला रैसलर की एंट्री करा दी। यह रैसलर थी निया जैक्स। निया ने 30वें और आखिरी नंबर पर जब रिंग में एंट्री की तो दर्शकों का मुंह खुला का खुला रह गया। हालांकि निया जल्द ही रिंग से आऊट भी हो गई लेकिन इस दौरान उन्होंने दो-तीन मर्द पहलवानों को अच्छा सबक सिखाया। रॉयल रंबल में महिला रैसलरों की एंट्री नई बात नहीं है। इससे पहले भी चायना, बेथ फीनिक्स और खर्मा भी मैंस रॉयल रंबल में हिस्सा ले चुकी हैं। वहीं, मर्दों के रिंग में महिला रैसलर की एंट्री कराने पर सोशल साइट्स पर फैंस में खूब बहस भी छिड़ गई है।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने किया बड़ा उलटफेर, स्पेन को 5-2 से हराया

Hockey
भारतीय महिला हाकी टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व कप के कांस्य पदक विजेता स्पेन को 5-2 से हरा दिया है। भारत की ओर से मिजोरम की युवा स्ट्राइकर लालरेमसियामी (17वें और 58वें मिनट) ने दो गोल दागे जबकि नेहा गोयल (21वें मिनट), नवनीत कौर (32वें मिनट) और रानी रामपाल (51वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। इस जीत की बदौलत भारत ने श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। भारत को पहले मैच में 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में उसने स्पेन को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया था। स्पेन की ओर से दोनों गोल बर्टा बोनासट्रे ने किए।

Video: शमी की अंग्रेजी सुन हिंदी में बोलने लगे एंकर, कहा - 'योर इंग्लिश बहुत अच्छा

Sports
सोमवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए तीसरे ओडीआई क्रिकेट में 3-0 से सीरीज में बढ़त बनाते हुए मैच को अपने नाम किया। जहां मैच के दौरान हार्दिक पंड्या की आक्रामक फील्डिंग की खूब चर्चा हुई। वहीं मैच के बाद अवार्ड सेरेमनी के दौरान कुछ ऐसा हुआ किया मोहम्मद शमी का वीडियो वायरल हो रहा है। शमी के मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद एंकर साइमन डल ने भारतीय गेंदबाज से उनके अनुभवों के बारे में पुछा। इस दौरान मोहम्मद शमी ने अपने अंदाज में डल के सवालों का जवाब दिया। शमी की अंग्रेजी सुनकर डल हिंदी पर उतर आए और उन्होंने शमी को कहा 'योर इंग्लिश बहुत अच्छा'। अब शमी और डल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।