Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे जीतने के साथ भारत ने अजेय बढ़त हासिल कर ली है। वहीं, जीत के बाद सोशल साइट्स पर डाली एक पोस्ट के कारण हार्दिक पांड्या ट्रोल हो गए हैं। दरअसल हार्दिक ने तस्वीरें शेयर कर लिखा था- थैंक्यू। इसपर फैंस ने लिख दिया- आज तू करके आया है। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि भविष्य में कौन सा प्लेयर उनकी जगह ले सकता है। उधर, नाओमी ओसाका महिला टेनिस रैंकिंग में बड़ा स्थान हासिल करने में कामयाब हो गई हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

मुरलीधरन बनने चले थे अंबाति रायुडू, ICC ने लगाया बैन

Sports
न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। भारतीय टीम के लिए लंबे समय से पहेली बन रहे 4 नंबर बल्लेबाजी क्रम को भरते नजर आ रहे अंबाति रायुडू पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है। दरअसल, भारतीय टीम न्यूजीलैंड से पहले जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे तो सिडनी वनडे में अंबाति रायुडू को गेंदबाजी का मौका मिला था। आईसीसी ने उनका गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया है। सोशल साइट्स पर उनकी एक फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें वह मुरलीधरन के हावभाव के साथ गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने की फुटबॉलर पर नस्लभेदी टिप्पणी, मांगी माफी
esha-gupta-comparing-nigerian-footballer-alex-iwobi-to-gorilla

बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने नाइजीरिया के फुटबॉलर एलेक्जेंडर इवोबी पर अनजाने में की गई नस्लभेदी टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली है। सोशल मीडिया पर इस मामले में ईशा की खूब आलोचना हुई थी। दरअसल, ईशा ने अपने इंस्टाग्राम खाते पर व्हाट्सएप चैट का एक स्क्रीनशॉट साझा किया था जिसमें एलेक्जेंडर इवोबी की उनके प्रदर्शन को लेकर आलोचना की गई थी। चैट में ईशा के मित्रों ने इवोबी को ‘गोरिल्ला’ बताया और कहा कि उनके लिए क्रमिक विकास (इवोलूशन) रुक गया है। इस पर ईशा उत्तर देती हैं- हाहा... मुझे नहीं पता कि उन्हें मैदान से बाहर क्यों नहीं रखा गया। इसके बाद कई प्रशंसकों ने ईशा की आलोचना की।

टेनिस रैंकिंग : ओसाका पहली बार बनी नंबर 1, जोकोविच ने भी मजबूत की पकड़
Tennis

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने रिकॉर्ड सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतकर नंबर वन रैंकिंग पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है जबकि ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहली बार महिला खिताब जीतने वाली जापान की नाओमी ओसाका नंबर वन बन गई हैं। जोकोविच ने दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-3 से ध्वस्त करते हुए रिकॉर्ड 7वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब रविवार को जीता था। जोकोविच के अब 10955 अंक हो गए हैं जबकि नडाल 8320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

कोहली का इशारा- यह खिलाड़ी लेगा मेरी जगह, इसके सामने तो मैं 10 प्रतिशत भी नहीं
Sports

न्यूजीलैंड में सीरीज जीतने के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यंगस्टर पर बात भी की। उन्होंने कहा कि जिस तरह के युवा भारतीय टीम के साथ जुड़ रहे हैं। उन्हें देखकर बेहद खुशी हो रही है। कोहली ने इस दौरान पृथ्वी शाह और शुभमन गिल की खूब तारीफ की। कोहली ने साफ कहा कि हम देख रहे हैं कि पृथ्वी कैसे दोनों हाथों से खुद को मिले मौके को भुना दिए हैं। वहीं, शुभमन गिल जोरदार प्रदर्शन कर सबका अपनी ओर ध्यान खींच रहे हैं। कोहली ने कहा- उन्होंने शुभमन गिल को नेट में प्रैक्टिस करते हुए देखा है। 19 साल की उम्र में ऐसा टैलेंट। अगर वह खुद की बात करे तो वह तब उनके 10 प्रतिशत भी नहीं थे। कोहली बोले- जिस तरह का क्रिकेट खेलते वक्त गिल आत्मविश्वास लेकर आते हैं वह भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए बेहद अच्छा है। 

इस हसीना के लिए अंडरटेकर ने गुदवाया था अपनी गर्दन पर टैटू
Sports

WWE के सुपरस्टार अंडरटेकर के दुनिया भर में करोड़ों फेन्स हैं। उन्होंने अपने शरीर पर बहुत से टैटू बनवा रखे हैं और इन्हीं में से एक टैटू उन्होंने अपनी गर्दन पर बनवाया है। यह टैटू उन्होंने एक महिला के लिए गुदवाया था। यह महिला कोई और नहीं बल्कि उनकी दूसरी पत्नी सारा थी। अंडरटेकर का रियल नेम मार्क विलियम कैलावे है और उन्होंने अपने जीवन में अब तक तीन शादियां की हैं। अमेरिका स्थित टेक्सास के ह्यूस्टन में जन्में अंडरटेकर ने पहली शादी 1989 में जोड़ी नामक महिला, दूसरी शादी 2001 में सारा और तीसरी शादी जून 2010 में मिशेल मैकूल नामक महिला से की जोकि एक रेसलर थी। 

हार्दिक ने किया ट्विट- THANK U, फैंस ने लिखा- आज तू करके आया है

Sports
महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी को लेकर बीसीसीआई द्वारा लगाए गए बैन से वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या एक बार फिर से सोशल साइट्स पर ट्रोल हो गए हैं। दरअसल हार्दिक ने भारत की तीसरे वनडे में जीत के बाद अपने ट्विटर अकाऊंट से मैच की कुछ फोटोज शेयर की थी। साथ ही कैप्शन दी थी- थैंक यू। हार्दिक ने उक्त पोस्ट डाली ही उधर, क्रिकेट फैंस ने उनके जमकर मजे लेने शुरू कर दिए। एक फैंस ने लिखा- आज तू करके आया है। बैन हटने के बाद हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शामिल किया था। हार्दिक ने अपने चुनाव को सही साबित करते हुए ऑलराऊंड परफार्मेंस दी। 

कोहली का बयान- विवाद के बाद हार्दिक पंड्या करियर में नई ऊंचाइयां छूएंगे

Sports
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को उम्मीद जताई कि टीवी शो पर महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के कारण निलंबन के बाद सफल वापसी करने वाले आलरांडर हाॢदक पंड्या ‘बेहतर क्रिकेटर’ बनकर उभरेंगे और नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे। महिलाओं के प्रति अनुचित टिप्पणी के लिए पंड्या को अब भी जांच का सामना करना होगा लेकिन उन्होंने सोमवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी में दो विकेट चटकाने के अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का शानदार कैच लपका। उन्हें हालांकि बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

रोहित और कोहली क्रिकेट जगत की तीसरी सबसे खतरनाक जोड़ी बनी, देखें आंकड़े

Sports
माउंट मौंगानई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक बार फिर से शतकीय साझेदारी निभाकर अपनी टीम को मजबूती दी। यह रोहित और विराट के बीच 16वीं शतकीय साझेदारी थी। ऐसा कर वह क्रिकेट जगत की तीसरी सबसे खतरनाक जोड़ी बन गई है जिन्होंने सर्वाधिक शतकीय साझेदारी की हों। दोनों के नाम महज 70 मैचों में 4248 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस दौरान उन्होंने 16 शतकीय तो 11 अर्धशतक साझेदारियां कीं। इनकी औसत 65.55 है जबकि इनकी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी 246 रन है।

‘कुलचा’ ने विकेटों का शतक पूरा कर विश्व कप से कटवाया अश्विन का पत्ता

Sports
भारतीय स्पिनर यजुवेंद्र चाहल और कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरे वनडे में भी अपनी छाप छोड़ी। दोनों स्पिनरों ने न्यूजीलैंड दौरे पर खेले गए तीन वनडे में अब 14 विकेट झटक लिए हैं। इसके साथ ही दोनों प्लेयर ने एकसाथ खेलते हुए अपने विकेटों का शतक यानी 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। क्रिकेट जगत में ‘कुलचा’ के नाम से जानी जाती कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल की जोड़ी को सोशल साइट्स पर इस अनोखे रिकॉर्ड को पाने के लिए खूब बधाइयां मिलीं। दोनों ने अपने प्रदर्शन से विश्व कप के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया है।

दोहरा शतक लगाकर जेसन होल्डर बने ICC ऑलराउंडर रैंकिंग के किंग

Sports
वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। विंडीज कप्तान के बारबाडोस में किए सनसनीखेज प्रदर्शन के बाद उनकी रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया है और वह नंबर एक आलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने बंगलादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और भारत के रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है। होल्डर ने बारबाडोस में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपना पहला दोहरा शतक जमाया था और मैच में 2 विकेट भी चटकाए थे जिससे उन्हें ऑलराउंडर रैंकिंग में 2 स्थानों की छलांग लगाने में मदद मिली। वह बल्लेबाजी में 25 स्थान की छलांग लगाकर 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं।