Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे माउंट मौंगनाई में सोमवार सुबह 7:30 बजे शुरू होगा। भारतीय टीम के पास तीसरा मैच जीतकर सीरीज जीतने का अवसर होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जेकोविच ने राफेल नडाल को शिकस्त दे दी है। उधर, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर नस्ली टिप्पणी करने के मामले में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर आईसीसी ने नुकेल कस दी है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

Ind vs Nz: सीरीज पर कब्जा करने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, पांड्या को मिल सकता है मौका

Sports
भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया से दौड़ रहा विजय रथ अब न्यूजीलैंड को सोमवार को यहां होने वाले तीसरे वनडे में भी रौंद कर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी। कप्तान विराट कोहली तीसरे वनडे में ही सीरीज का निपटारा करना चाहेंगे क्योंकि उन्हें सीरीज के आखिरी 2 वनडे और उसके बाद तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है। भारत ने पहले दो मैचों में मेजबान टीम को आसानी से शिकस्त दी है। भारत ने सीरीज का पहला मैच नेपियर में 8 विकेट से जीता था जबकि दूसरे वनडे में 90 रनों से जीत हासिल की। दोनों ही मैचों में मेजबान टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी लचर रही जबकि इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड ने श्रीलंका का वनडे सीरीज में 3-0 से सफाया किया था।

ग्रेगरी की गर्लफ्रैंड है सबसे सुंदर, टू पीस बिकिनी में रहना करती है पसंद

Sports
नीदरलैंड के मशहूर फुटबॉलर ग्रेगरी वैन डेर वेल की गर्लफ्रैंड रोज बट्र्राम इन दिनों खूब चर्चा में हैं। रोज बैल्जियम की ऐसी पहली मॉडल है जिन्होंने मशहूर मैगजीन स्पोटर््स इलेस्ट्रेटड (एस.आई.) के कवर पर जगह पाने में सफलता हासिल की है। 24 साल की रोज 13 साल की उम्र में मॉडङ्क्षलग शुरू की थी। वह एम.एंड.एम., लोरेलए हंकीमोलर, प्रीमार्क के लिए भी मॉडलिंग कर चुकी हैं। रोज को टू पीस बिकिनी बेहद पसंद है। उनका इंस्टाग्राम अकाऊंट उनकी बिकिनी फोटोज से भरा हुआ है। 

नडाल की करारी हार, जोकोविच ने सातवीं बार जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब

Tennis
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने निर्मम प्रदर्शन करते दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को रविवार को लगातार सेटों में 6-3, 6-2, 6-3 से ध्वस्त करते हुए रिकॉर्ड सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। 31 वर्षीय जोकोविच ने फाइनल में 31 वर्षीय नडाल को अपनी जबरदस्त सर्विस, शक्तिशाली बेसलाइन खेल और क्रॉस कोर्ट शॉट्स से पूरी तरह हतप्रभ कर दिया। विश्व के शीर्ष दो खिलाडिय़ों के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी उसे जोकोविच ने 2 घंटे 4 मिनट में पूरी तरह एकतरफा बना दिया और अपना 15वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीत लिया।

जॉन सीना के फैंस को करारा झटका, इस वजह से रॉयल रंबल 2019 में दिखना मुश्किल

Other Games
WWE के सुपरस्टार और 16 बार के विश्व चैंपियन जॉन सीना के फैंस को करारा झटका लगने वाला है। जानकारी के मुताबिक इस बार जाॅन सीना का रॉयल रंबल में दिखना मुश्किल सा लग रहा है। इसका मुख्य कारण उनके पैर पर लगी चोट है। चोट लगने से पहले जॉन सीना रॉयल रंबल के मुख्य दावेदार माने जा रहे थे। हालांकि सीना अपनी तरफ से इस इवेंट में हिस्सा लेने की पूरी कोशिश में हैं। रेसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो से बातचीत के दौरान WWE पत्रकार डेव मेल्टजर ने सीना के बारे में बात करते हुए कहा कि कंपनी में जो काम कर रहे हैं, उसे किनारे रखिए कि मैंने उनसे क्या कहा।

इंडोनेशिया मास्टर्स : मारिन ने बीच में छोड़ा मैच, साइना बनी चैंपियन

Sports
शीर्ष भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने रविवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में तीन बार की विश्व चैम्पियन कैरोलिना मारिन के पैर में चोट के कारण हटने से दो साल में पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब अपने नाम किया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी शुरूआती गेम में 4-10 से पिछड़ रही थी, तब मारिन ने मैच से हटने का निर्णय लिया। साइना ने पिछला बीडब्ल्यूएफ खिताब 2017 में मलेशिया में जीता था। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी के लिए यह साल काफी अहम है। वह काफी कड़ी प्रतिद्वंद्वी थी, उसने अच्छी शुरूआत की लेकिन आज जो कुछ हुआ, उसके लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा।’ भारतीय खिलाड़ी ने पिछले साल पैर में चोट के बाद वापसी करते हुए यहां शानदार प्रदर्शन किया।

नस्लीय टिप्‍पणी : बुरे फंसे पाकिस्‍तान के कप्तान सरफराज, ICC ने लगाया बैन

Cricket
बीते बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने एंडिले फेलुकवायो के खिलाफ रंग को लेकर टिप्पणी करते हुए विवादित बयान दिया था। उनके इस बयान के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सरफराज पर 4 इंटरनेशनल मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। सरफराज ने 37वें ओवर के दौरान फेलुकवायो के खिलाफ उर्दू में टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज? सरफराज शायद नहीं जानते थे लेकिन उनके द्वारा कही गई यह बात विकेट पर लगे माइक्रोफोन में रिकाॅर्ड हो गई जिसके बाद उनके खिलाफ एक्शन लिया गया।

नए साल में धोनी की औसत है 241, तीसरे वनडे में उतरते ही तोड़ेंगे अजरुद्दीन का रिकॉर्ड

Sports
नेपियर और माउंट मोंनगुनाई में खेले गए दो वनडे में भारतीय टीम ने जो यादगार जीत हासिल की उसमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय विकेटकीपर एमएस धोनी का योगदान सबसे बढिय़ा रहा। माउंट मोंनगुनाई में ही जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे खेलने उतरेगी तब धोनी भारत के ही पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। अजहरुद्दीन और धोनी भारत के लिए अभी तक 334-334 वनडे (विश्व एकादश के 3 मैच छोड़कर) खेल चुके हैं। तीसरे वनडे में धोनी उतरते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। बता दें कि भारत की ओर से सर्वाधिक वनडे मैचों की बात की जाए तो धोनी से आगे अब सिर्फ राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर ही रह जाएंगे।

जीरो पर आउट हुए तो न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने ले लिया संन्यास

Cricket
न्यूजीलैंड के 68 वर्षिय इवेन चैटफील्ड ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने नेइनी ओल्ड बॉयज क्लब की ओर से खेलने के बाद यह फैसला लिया। दरअसल क्लब की ओर से नेइनी पार्क में खेलते हुए चैटफील्ड पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे जिसके बाद उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया। संन्यास की घोषणा करते हुए चैटफील्ड ने कहा कि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन 68 साल की उम्र में भी मेरा स्तर है। मैं उन स्तरों पर प्रदर्शन नहीं कर पाया और इसलिए मुझे लगाता है कि अब संन्यास ले लेना चाहिए।'

बॉलीवुड हीरोइन से कम नहीं है रिषभ पंत की गर्लफ्रैंड, देखें तस्वीरें

Isha Negi is beautiful wags of indian cricketer Rishabh pant
टीम इंडिया के नए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने बीते दिनों ही अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर फैंस को अपनी नई गर्लफ्रैंड से मिलवाया था। अमेटी यूनिवर्सिटी से पढ़ी ईशा लंबे समय से रिषभ को जानती है। बताया जाता है कि ईशा भी उत्तराखंड से हैं। ऐसे में उनके और रिषभ के बीच नजदीकियां बनने में देरी नहीं लगी। ईशा बेहद खूबसूरत है। देखने में वह किसी बॉलीवु हीरोइन से कम नहीं लगती।

बैन से लौटे केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ सस्ते में सिमटे

Sports
रियालिटी शो में महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी के मामले में बीसीसीआई से पहले बैन झेलकर अब वापस कर रहे भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल का बल्लेबाजी में फ्लॉप शो अभी भी जारी है। राहुल अभी भारत ए टीम में शामिल हैं जिसने कि इंगलैंड लॉयंस के खिलाफ मैच खेला था। उक्त मैच में सबकी नजरें राहुल पर टिकी हुई थी कि वह कैसा प्रदर्शन करेंगे। लेकिन उम्मीदों के ऊटल राहुल एक बार फिर से फ्लॉप हो गए। वह 25 गेंदों में महज 13 रन ही बना पाए। उन्हें जैमी ओवरटन की गेंद पर जैक चैपल ने लपका। राहुल के अलावा अजिंक्य रहाणे भी फ्लॉप रहे। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। 

.
.
.
.
.