Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के साथ भारत को पहली बार टेस्ट सीरीज जिताने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रणजी मैच के दौरान अपना आपा खो बैठे। दरअसल कर्नाटक के विकेटकीपर मनीष पांडे ने उनपर फब्तियां कसीं थीं। वहीं, भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे माउंट मौंगानुई में खेलेगा। मैच सुबह 7:30 बजे शुरू होगा। उधर ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष वर्ग में नडाल और जेकोविच तो महिला वर्ग में ओसाका और क्वितोवा आमने-सामने होंगी। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं।
पढि़ए एक क्लिक में-
31 साल के हुए टीम इंडिया के भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा, यूं ही नहीं कहा जाता 'मॉडर्न वाॅल'
Sports

भारतीय क्रिकेट की अगर बात करें तो इस देश में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने इस खेल की परिभाषा ही बदल कर रख डाली और इसकी लोकप्रियता को पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ाया। ऐसे ही एक खिलाड़ी का नाम है चेतेश्वर पुजारा जो आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं अपनी कई दमदार पारियों के चलते इस खिलाड़ी ने जो भरोसा कायम किया है इसी की बदौलत उन्हें मिस्टर भरोसेमंद और माॅडर्न दीवार के रूप में जाना जाता है। जो टीम इंडिया का दूसरा राहुल द्रविड़ का जाता है। आइए एक नजर डालते है। उनके जिंदगी के खास करियर पर।

WWE स्टार साशा बैंक्स हुई वार्डरोब मॉलफंक्शन का शिकार, ब्री बैला-एजे ली के साथ भी हो चुका है ऐसा

WWE Star Sasha Banks Suffer From Wardrobe malfunction
मंडे नाइट रॉ के दौरान अचानक ब्लैकआऊट होने की वजह सामने आ गई है। ब्लैकआऊट के वक्त टैग टीम बेलली और साशा बैंक्स का रौंडा रोजी और नटाल्या के साथ मैच चल रहा था। तभी फाइटिंग के दौरान साशा बैंक्स वार्डरोब मॉलफंक्शन का शिकार हो गई थी। स्टेडियम में मौजूद कई दर्शकों ने यह घटना होते देखी। हालांकि कैमरामैन ने फटाफट कैमरा बंद कर इस मूवमैंट को ज्यादा देर तक लाइव होने से बचा लिया लेकिन दो सैकेंड के इस मूवमैंट को भी कुछ सेटेलाइट व्यूवर्स ने सोशल साइट्स पर वायरल कर दिया। 

ऑस्ट्रेलिया ओपन : जोकोविच फाइनल में, नडाल से होगी भिड़ंत

Sports
नोवाक जोकोविच ने अपने रिकार्ड 7वें आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए फ्रांस के 28वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी लुका पुई को 6-0, 6-2, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना रफेल नडाल से होगा। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने रॉड लावेर एरेना में त्रुटिहीन प्रदर्शन करते हुए 2016 के बाद मेलबर्न में पहले फाइनल में जगह बनाई। जोकोविच ने 24 विनर लगाए और महज पांच अनफोस्र्ड गलतियां कीं। उन्होंने कहा- यह निश्चित रूप से इस कोर्ट पर मैंने जितने मैच खेले हैं, उनमें से यह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ में से एक रहा। सबकुछ वैसा ही रहा जैसा मैंने मैच से पहले सोचा था। जोकोविच पिछले साल चौथे दौर में हार गए थे और अब उनका सामना दूसरे वरीय नडाल से होगा।

इंगलैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को खटमल ने काटा, इंडीज खिलाफ टेस्ट में नहीं उतरे थे मैदान पर

Sports
बारबाडोस में इंगलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंगलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी चुनी थी। शुरुआत जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड से होनी थी लेकिन ऐन वक्त पर ब्रॉड प्लेइंग 11 से बाहर हो गए। बताया गया कि ब्रॉड जख्मी है। फिर पता चला कि मैच के एक दिन पहले ब्रॉड को बिस्तर पर खटमल ने काट लिया था। ब्रॉड इससे इतना नाराज थे कि उन्होंने फौरन होटल का रूम तक छोड़ दिया। वह अस्वस्थ हो गए इसलिए पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए। ब्रॉड ने घटना संबंधी एक ट्विट किया था। उन्होंने लिखा था- मुझे जिंदा खाने की कोशिश हुई। कोशिश कर रहा हूं कमरा बदलने की। नो मोर बाइट। कोई शिकायत नहीं। कुछ भी कहानी से आगे नहीं, न ही यह बहुत अच्छी स्टोरी है।

बर्थ डे ब्वॉय चेतेश्वर पुजारा के साथ रणजी मैच में स्लेजिंग, खो बैठे आपा

Sports
टीम इंडिया की नई दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जितवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। पुजारा ने न सिर्फ अपने बल्ले से रन उगले बल्कि साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया के सबसे मशहूर हथियार स्लेजिंग का भी बाखूबी सामना किया। लेकिन रणजी मैच के दौरान पुजारा अपना आपा खोते हुए दिखे। दरअसल, पुजारा सौराष्ट्र की तरफ से बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे थे। तभी कर्नाटक के विकेटकीपर मनीष पांडे ने उनकी स्लेजिंग शुरू कर दी। गौर हो कि शुक्रवार को पुजारा का 31वां जन्मदिन भी था। जन्मदिन पर उन्हें स्लेज होने का मौका मिलेगा इतना तो शायद पुजारा ने भी सोचा नहीं होगा।

IPL से पहले युवराज सिंह का धमाका, ताबड़तोड़ पारी खेलकर लौटे फॉर्म में

Sports
भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज युवराज सिंह ने शायद अगला विश्व कप खेलने का सपना अब तक नहीं छोड़ा है और उनकी अब भी कोशिश है कि वो मैदान पर अपना जलवा दिखाएं और टीम इंडिया में वापसी करें। देर से ही सही लेकिन युवराज सिंह अब फॉर्म में वापस आ गए हैं। उन्होंने मुंबई में खेले जा रहे डीवाई पाटिल टी20 कप टूर्नामेंट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और एयर इंडिया की ओर से खेलते हुए 57 गेंदों में 80 रन ठोक डाले। इस साल आईपीएल में उन्हें खरीदने वाली मुंबई इंडियंस टीम का यकीन जरूर बढ़ा होगा। इस मैच में युवराज ने पॉल वल्थाटी के साथ 51 रन जोड़े और बाद में सुजीत नायक के साथ 88 रन जोड़े। 

NZ vs IND 2nd ODI : 26 जनवरी को पहली बार वनडे जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

Sports
भारत ने अपने क्रिकेट इतिहास में कभी 26 जनवरी को वनडे मैच नहीं जीता है और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली एकतरफा जीत से उत्साहित टीम इंडिया शनिवार को 26 जनवरी के दिन मेजबान टीम के खिलाफ होने वाले दूसरेे वनडे मुकाबले में देश को जीत का तोहफा देने के मजबूत इरादे से उतरेगी। भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था और उसके बाद से भारत ने कभी 26 जनवरी को वनडे मैच नहीं जीता है। लगातार इतिहास के नए अध्याय रच रही कप्तान विराट कोहली की सेना अब 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन भी नया इतिहास रचना चाहेगी।

हिटमैन से मिली लेडी कपिल देव, इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर लिखा - मेरा फेवरेट

Sports
अर्जुन पुरस्कार से नवाजी जा चुकी भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने भारतीय पुरुष क्रिकेटर खिलाड़ी रोहित शर्मा को कल के मैच के लिए शुभकामनाएं दी हैं। हरमनप्रीत ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाऊंट पर फोटो अपलोड करते हुए लिखा कि नो नीड फाॅड कैप्शन। इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा को कल के मैच के लिए गुडलक भी कहा है। इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि मैं भी निश्चित रूप से एक दर्शक के रूप में मैच देखने आ रही हूं। हरमनप्रीत के 2017 आईसीसी वुमन वर्ल्ड अप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 171 रन बनाने के बाद लोगों ने उन्हें लेडी कपिल देव की संज्ञा दी थी।

फेलुकवायो को ‘अबे काले तेरी मां...’ वाला डायलॉग चेंपने वाले सरफराज ने मांगी माफी

Sports
पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने आखिरकार दक्षिण अफ्रीकी प्लेयर एंडिल फेलुकवायो से मुलाकात कर माफी मांग ली है। सरफराज ने दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान फेलुकवायो के लिए कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जो कि नस्ली लगी थी। सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता। सरफराज ने अपने ट््िवटर पेज पर लिखा- आज सुबह मैंने एंडिले फेलुकवायो से माफी मांगी और उन्होंने मेरी माफी स्वीकार कर ली। उम्मीद करता हूं कि दक्षिण अफ्रीका के लोग भी मेरी मांफी स्वीकार कर लेंगे। 

2050 में F-1 रेस : बदलेंगे कार डिजाइन, 300 मील की रफ्तार और फ्लाई ब्रिज होगा मुख्य आकर्षण

Other Games
टेक्नोलॉजी का सबसे पहले असर खेल जगत में ही देखने को मिलता है। इसी कड़ी में मशहूर कार निर्माता कंपनी मैक्लेरेन ने अपनी नई कांसेप्ट कार की झलक सार्वजनिक कर दी है। दरअसल कंपनी का मानना है कि 2050 तक कार के डिजाइन से लेकर रेस ट्रैक आदि सब बदल जाएंगे। ऐसे में प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए भारी बदलाव करने होंगे ताकि दर्शकों का पूरा मनोरंजन हो सके।मैक्लेरेन ने तो बाकायता अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर फार्मूला-1 के लिए अपनी कार का डिजाइन भी शेयर किया है। पीले-केसरी रंग की इस कार के टायरों में एलईडी लगी हुई है। इसकी शेप आकर्षक है। ऊपर से लाइट बॉडी और बड़े टायर कार को और भी तेज गति देने में सक्ष्म होंगे। मैक्लेरेन ने उक्त पोस्ट के साथ कैप्शन दी है कि 2050 का विजन। फैंस को समर्पित। फ्यूचर ग्रैंड प्रिक्स